विश्व में जब भी सबसे अमीर भारतीय परिवार की बात होती है, तो हमारे दिमाग में तुरंत अंबानी परिवार का नाम घूमने लगते हैं। मुकेश अंबानी न सिर्फ भारत के सबसे अमीर शख्स हैं, बल्कि उन्हें पूरे एशिया में भी सबसे अमीर बिजनेस मैन के रूप में पहचाना जाता है।

ऐसे में आम लोग सिर्फ मुकेश अंबानी के बारे में ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी और बच्चों समेत परिवार के सभी सदस्यों के लाइफ स्टाइल से जुड़ी अहम बातों का जानने के लिए इच्छुक रहते हैं। इसलिए आज हम आपको अंबानी परिवार के सदस्यों की कुछ अजीबो गरीब आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे।

फुटवेयर रिपीट नहीं करती हैं नीता अंबानी

Nita Ambani

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी खूबसूरती और स्टाइल के मामले में कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं, जिसकी वजह से उनका लुक हमेशा ही मीडिया में सुर्खियाँ बटौरता है। ऐसे में नीता अंबानी के शौक बहुत ही रसीहों वाले हैं, जिसकी बदौलत वह अपने एक फुटवियर को दोबारा रिपीट नहीं करती हैं।

नीता अंबानी के फुटवियर कलेक्शन में एक से बढ़कर एक महंगे ब्रांड के जूते, चप्पल और सैंडल्स आदि मौजूद हैं, जिन्हें वह महज एक बार ही पहनना पसंद करती हैं। इन ब्रांड्स में प्राडा, जिमी चू, मर्लिन और पाद्रो जैसे नाम शामिल हैं, जो नीता अंबानी की फुटवियर कलेक्शन में सिर्फ बार ही यूज होते हैं।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की डेट्स

nita ambani and mukesh ambani

भले ही मीडिया के सामने मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बीच रोमांटिक एंगल कम ही देखने को मिलता है, लेकिन यह कपल असल जिंदगी में बहुत ज्यादा रोमांटिक है। यही वजह है कि मुकेश अंबानी अपनी पत्नी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना बिल्कुल भी मिस नहीं करते हैं, फिर चाहे वह कितने ही बिजी क्यों न हो।

यही वजह है कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी समय-समय नाइट्स डेट पर जाते रहते हैं, इस दौरान यह कपल मीडिय का नजरों से छिपकर स्ट्रीट फूड का आनंद उठाते हैं। इसके अलावा यह कपल कभी-कभी दाल चावल और रोटी जैसा सादा खाना भी एक साथ इंज्वाय करते हैं, जिसकी वजह से इनकी शादीशुदा लाइफ बिल्कुल ट्रैक पर चल रही है।

बच्चों के सीक्रेट सोशल मीडिया अकाउंट्स

Mukesh Ambani Family

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं, जिन्हें आकाश अंबानी, अनंत अंबानी और ईशा अंबानी के नाम से जाना जाता है। मुकेश अंबानी के यह तीन बच्चों अक्सर बिजनेस मीटिंग के दौरान मीडिया के सामने आते है, जबकि इन्हें सोशल मीडिया पर ढूँढ पाना बहुत ही मुश्किल काम है।

कई लोगों की तरह आपको भी लगता होगा कि मुकेश अंबानी के तीनों बच्चे सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखते हैं, लेकिन सच्चाई तो यह है कि जूनियर अंबानी सोशल मीडिया पर फेक आईडी बनाकर एक्टिव रहते हैं। दरअसल वह तीनों नहीं चाहते हैं कि उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें आम लोगों को पता चले, लिहाजा वह सीक्रेट आईडी से अपना अकाउंट हैंडल करते हैं।

पार्टी क्वीन है ईशा अंबानी

Mukesh Ambani Isha Ambani

मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी बिजनेस के साथ-साथ अपनी पार्टीज़ को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहती हैं, जिसकी वजह से साल 2018 में उनकी शादी को पार्टी ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया था।

इसके अलावा ईशा अंबानी विश्व के प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर्स के साथ पार्टी करती हुई नजर आती हैं, जबकि होली समेत विभिन्न त्यौहारों के दौरान वह अपने मेहमानों के लिए स्पेशल पार्टी रखती हैं। इन पार्टीज़ में ईशा अंबानी बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ को इंवाइट करती हैं, जो पार्टी में हाई प्रोफाइल लोगों का मनोरंजन करने का काम करते हैं।

चाय की फैन है अंबानी की बहू

आकाश अंबानी की पत्नी और मुकेश अंबानी की बहू श्लोका अंबानी को चाय पीने का बहुत शौक है, जिसकी वजह से उन्होंने अंबानी हाउस में चाय की बेहतरीन कलेक्शन तैयार की है। इस कलेक्शन में विश्व भर में प्रसिद्ध और कीमती चाय के ब्रांड्स शामिल हैं, जिनका इस्तेमाल श्लोका के लिए चाय बनाने के लिए किया जाता है।

इस तरह अंबानी परिवार में हर एक सदस्य को किसी न किसी चीज का शौक जरूर है, जिसके बारे में आम लोगों को कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अंबानी परिवार कैमरे से हटकर अपने लाइफ स्टाइल को अलग ढंग से इंज्वाय करना जानते हैं।

Advertisement