पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच रावलपिंडी में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में हैं. मैच में के दौरान रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान की तरफ से दो शतक देखने को मिले.

पहले सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) ने 157 रन बनाए. इसके बाद अजहर अली ने कमाल करते हुए 185 रन ठोके. दोनों खिलाड़ियों ने 208 रनों की बड़ी साझेदारी कर पाकिस्तान को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है.

अजहर अली अब टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की टॉप-5 लिस्ट में शामिल हो गए हैं. पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सर्वाधिक शतक लगाने वालों में यूनुस खान (34), इंजमाल उल हक (25) और मोहम्मद यूसुफ (24) शामिल हैं.

पूर्व कप्तान अजहर अली 19 शतक लगाकर लिस्ट में 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा जावेद मियांदाद ने 23 शतक लगाए हैं. इमाम 358 गेंदों पर 157 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में इमाम उल हक़ ने 16 चौके और दो छक्के लगाए.

दूसरे दिन पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 475 रन बनाकर पारी को घोषित की. अजहर अली 361 गेंदों पर 185 रन बनाकर आउट हुए. वहीं कप्तान बाबर आजम ने 82 गेंदों पर 36 रन बनाकर रन आउट हुए.

आपको बता दें आखिरी बार 1998 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टेलर की कप्तानी में पाकिस्तान का दौरा किया था. ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की सीरीज 1-0 से अपाक को शिकस्त देकर अपने नाम की थी.

Imageअजहर और इमाम की जोड़ी ने दुसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने के मामले में माजिद खान और सादिक मोहम्मद (195 रन, वर्ष 1972) को पीछे छोड़ा.

Advertisement