अपने पीछे परिवार के लिए इतनी सम्पति छोड़ गए राजू श्रीवास्तव

टेलीविजन से प्रसिद्ध गजोधर भैया, उर्फ ​​राजू श्रीवास्तव, आज भारतीयों के बीच एक लोकप्रिय व्यक्तित्व हैं, इस प्रकार अभिनेता ने हृदय स्वास्थ्य से जूझने के बाद अपनी अंतिम सांस ली। राजू श्रीवास्तव की उम्र अभी 58 साल है। इसके अलावा, वह अपनी पत्नी और बच्चों सहित अपने परिवार के साथ अंधेरी (पश्चिम) के घर में रहते थे, और कानपुर में उसका पुश्तैनी घर भी है।

राजू श्रीवास्तव के घर के बारे में जानना मजेदार होने के साथ-साथ दिलचस्प भी हो सकता है क्योंकि इसमें थोड़ी सी आधुनिकता है जो उनकी विनम्र जड़ों से जुड़ी हुई है। कॉमेडी की दुनिया में आज राजू श्रीवास्तव को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह भारतीय परिवारों के मनोरंजन का एक बड़ा स्रोत रहा है। इसके अलावा, वह स्टैंड-अप कॉमेडियन के लिए विभिन्न लाइव स्टेज प्रदर्शनों में काफी सक्रिय रहे हैं। वह अपने दर्शकों को शामिल करने के लिए सही कॉमिक पंचों में प्रदर्शन और पैकिंग करने में कुशल हैं।

See also  Video: उर्फी ने न्यू'ड होकर किसी दूसरे के हाथों से ढकी अपनी इ'ज्ज'त! लोगों ने सुनाई खूब खरी-खोटी!

दिलचस्प बात यह है कि बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते हैं लेकिन राजू श्रीवास्तव का मूल नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है। राजू श्रीवास्तव का अब तक का एक सफल कॉमेडी करियर रहा है, और अपनी मजाकिया उपस्थिति के साथ ऐसा करना जारी रखता है। हालांकि, उनका बिगड़ता स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र हाल ही में उनके प्रशंसकों के लिए चिंता का विषय रही है। एक बार जब उनका कॉमेडी करियर स्थापित हो गया, तो राजू श्रीवास्तव ने भी राजनीतिक क्षेत्र में अपनी भागीदारी की, हालांकि इसमें उनके मनोरंजन करियर की चमक का अभाव था।

Advertisement

Advertisement
See also  बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में शरीक हुए सलमान और शाहरुख खान, वायरल वीडियो में देखें रौनक

बॉलीवुड में राजू श्रीवास्तव का सफर

उन्हें विभिन्न टीवी शो और साबुन में उनके हास्य अभिनय के लिए भी जाना जाता है। उनका स्टैंड-अप कॉमेडी करियर शुरू होने के लिए तैयार था, जब उन्हें ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में सेकेंड रनर अप के रूप में चुना गया था। बाद में, चैंपियंस स्पिन ऑफ शो में, उन्होंने ‘कॉमेडी के राजा’ का खिताब भी जीता।

वर्षों से कॉमेडी में अपने योगदान के साथ, उन्होंने न केवल नाम और प्रसिद्धि अर्जित की है, बल्कि एक प्रभावशाली जीवन शैली भी अर्जित की है। कॉमेडियन और अभिनेता की संपत्ति उच्च मूल्यवान है। अंधेरी (पश्चिम) में स्थित राजू श्रीवास्तव के घर की अनुमानित कीमत INR 7 करोड़ है। इसके अलावा, इसमें सेलिब्रिटी घरों की दुनिया में कुछ बेहतरीन सामान हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव का कार कलेक्शन ज्यादा बड़ा नहीं है लेकिन डिसेंट उनके पास अच्छी और लग्जरी कारें हैं. राजू के कार कलेक्शन में इनोवा कार, बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी गाड़ियां शामिल हैं। कानपुर में उनका आलीशान घर है।

See also  आखिरकार सलमान-रणबीर को मिल गया कैटरीना-विक्की की रिसेप्शन पार्टी का निमंत्रण, बिना इसके एंट्री है बैन

कारों का था शौक, एक शो की फीस थी लाखो में

जानकारी के मुताबिक राजू श्रीवास्तव एक स्टेज शो के लिए 4 से 5 लाख रुपये चार्ज करते थे. उन्होंने विज्ञापन, होस्टिंग और फिल्मों से भी काफी पैसा कमाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव करीब 15 से 20 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे।

Advertisement
Disclaimer :इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Newszebra.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है और इसे मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page