PSL (पाकिस्तान सुपर लीग) का समापन हो गया है. पाकिस्‍तान सुपर लीग 2022 (PSL 2022) का फाइनल मुकाबला रविवार को मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) और लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के बीच खेला गया.

फाइनल में लाहौर कलंदर्स ने मुल्‍तान सुल्‍तांस को 42 रन से हराया. लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) ने पहली बार पीएसएल खिताब अपने नाम किया. फाइनल में लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 180 रन बनाए. जवाब में मुल्‍तान सुल्‍तांस की टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर ऑलआउट हो गई.

लाहौर कलंदर्स के मोहम्‍मद हफीज को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया. फाइनल में लाहौर कलंदर्स के कप्‍तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. लाहौर कलंदर्स की शुरुआत बेहद खराब रही. तीन विकेट जल्दी खोने के बाद मोहम्‍मद हफीज और कामरान गुलाम (15) ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की.

हफीज ने हैरी ब्रूक (41*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी करके टीम को 137 रन तक पहुंचाया. हफीज ने 46 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 69 रन बनाए. हैरी ब्रूक (41*) और डेविड वीज (28*) ने तूफानी अंदाज में बल्‍लेबाजी की.

181 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुल्‍तान सुल्‍तांस की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. टिम डेविड (27) और खुशदिल शाह (32) ने कुछ देर संघर्ष किया.

शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट जबकि हफीज ने 2 विकेट हासिल किये. आखिर में वीज ने इमरान ताहिर को हैरिस राउफ के हाथों कैच आउट कराकर लाहौर को चैंपियन बना दिया.

Advertisement