जी हाँ ये बात सच है, जाया बच्चन फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान पेट से थी. फिल्म में जया और अमिताभ की जबरदस्त एक्टिंग से तो सभी वाकिफ हैं, लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ की गलती की वजह से जया प्रेग्नेंट हो गई थीं.

श्वेता बच्चन की माँ बनी फिल्म के दौरान

अमिताभ और जया ने इंटरव्यू में कहा था कि अभिषेक और श्वेता उनके रिश्ते का सबसे अच्छा हिस्सा हैं। शोले के निर्माण के दौरान, जया बच्चन अपने पहले बच्चे के साथ गर्भवती थीं। अमिताभ बच्चन समेत पूरी यूनिट ने उनका ख्याल रखा। कठोर मौसम की स्थिति और व्यस्त शूटिंग शेड्यूल जया को थका देते थे। लेकिन उन्होंने इंटरव्यू में याद किया कि कैसे अमिताभ, हेमा, धर्मेंद्र और अन्य लोग फिल्म की पूरी शूटिंग के दौरान उनके साथ खड़े रहे।


बेटी श्वेता से है काफी लगाव

खासकर अमिताभ बच्चन का अपनी बेटी श्वेता बच्चन और पोती नव्या नवेली नंदा के साथ बॉन्डिंग जगजाहिर है।
अपने माता-पिता और अपने भाई-बहनों के विपरीत, श्वेता ने फिल्मों में करियर बनाने के खिलाफ फैसला किया। हालाँकि, वह एक प्रकाशित लेखिका हैं – उनकी पुस्तक पैराडाइज टावर्स जो पिछले साल अक्टूबर में रिलीज़ हुई थी।

अमिताभ और जया

जया बच्चन ने खुलासा किया था कि जब वह पहली बार अमिताभ बच्चन से व्यक्तिगत रूप से मिलीं तो वह कितनी डरी हुई थीं। जया ने याद किया कि कैसे उसे लगा कि वह अकेला है जो उसे कभी भी चीजों को करने के लिए निर्देशित कर सकता है। और वह उन्हें करेगी। उसने यह भी कबूल किया कि उसने कैसे सोचा कि वह उसे खुश करने के लिए कुछ भी करेगी। जया ने यह भी कहा कि यह उन दोनों के लिए पहली नजर का प्यार नहीं था।

एक समय था जब अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी के किस्से रोजाना सुनने को मिलते थे लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाती थी। इस दौरान बच्चन जया के करीब आ गए। उसके बाद दोनों की दोस्ती हुई जो जल्द ही प्यार में बदल गई। जिसके बाद दोनों ने साल 1973 में शादी करने का फैसला किया। जया बच्चन सत्तर के दशक में शीर्ष फसल अभिनेत्रियों में से थीं और उन्हें गुड्डी, अभिमान, जंजीर, मिली और उपहार जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है।

Advertisement