Posted inIndia, Videos

आठवीं कक्षा की छात्रा की हैंडराइटिंग देख कंप्यूटर को भी आ जाएगी शर्म, खुद ही देख लें

जब हम स्कूल में पढ़ते थे तो माता-पिता और टीचर्स सबसे ज्यादा ध्यान हैंडराइटिंग पर लगाते थे। जिसकी हैंडराइटिंग खराब होती थी उसको डंडे भी पड़ते थे। लेकिन हम यहां पर एक ऐसी स्टूटेंड की बात कर रहे हैं जिसकी हैंडराइटिंग देख हर कोई हैरान है।

इस बच्ची की हैण्ड राइटिंग को देख तो कंप्यूटर भी शर्मा जाये!स्टूडेंट के लिए उसकी Hand Writing बहुत मायने रखती है। अगर अच्छी Hand Writing हो तो टीचर पर Impression अच्छा पड़ता है। बचपन में हम सभी ने अपनी हैंडराइटिंग सुधारने की बहुत कोशिश की लेकिन कुछ की सुधरी और कई तो इसके पीछे टीचर से पिटे भी।

इस बच्ची की हैण्ड राइटिंग को देख तो कंप्यूटर भी शर्मा जायेलेकिन आज हम जिस लड़की की Hand Writing की बात कर रहे हैं। उसकी Hand Writing देखकर कंप्यूटर महाशय भी शरमा जाएंगे। प्रकृति मल्ला नामक स्टूडेंट नेपाल की रहने वाली है और उसकी Hand Writing को नेपाल में सबसे खूबसूरत Hand Writing के तौर पर चुना गया है।

वह अभी आठवीं क्लास की स्टूडेंट है और सैनिक आवासीय महाविद्यालय में पढ़ाई करती हैं। उसकी लिखावट देखने के बाद इस बात में फर्क करना मुश्किल हो जाता है कि क्या वाकई यह हाथों से लिखा गया है या फिर यह कंप्यूटर का डिजाइनर Font है। बड़े-बड़े उसकी Hand Writing को देख हैरान हो जाते हैं।

8 वीं क्लास की इस लड़की की Handwriting देखकर कंप्यूटर भी शर्मा जाए , मुंह  से निकलेगा वाह - Newstrendहैंडराइटिंग सोशलमीडिया पर हुई वायरल…
कोई भी बेहतरीन चीज और प्रोडक्ट आज-कल वायरल होने के दौर में है। वायरल होने से पहले उसे खास तवज्जो नहीं मिलती। लेकिन प्रकृति की हैंडराइटिंग को दुनिया के अलग-अलग वेबपोर्टलों पर जगह भी मिल रही है और उसे ठीकठाक शेयर भी मिल रहे हैं।

फेसबुक और ट्विटर पर उसकी धूम मची हुई है। वह देखते ही देखते पूरे नेपाल और दुनिया में मशहूर हो रही है। उसे नेपाल सरकार और सेना द्वारा इसके लिए पुरस्कृत भी किया गया है।

Advertisement