अगर बात करे बॉलीवुड की तो वहां पर मेकअप की मदद से किसी को भी जवान और किसी को भी बूढ़ा बनाया जा सकता है। इन्ही किरदारों में अगर बात करे मां के किरदार की, तो बॉलीवुड ने बहुत सी यादगार मांओं का किरदार हम सब को दिया है।

सिर्फ इतना ही नहीं, बॉलीवुड में इसी मेकअप की मदद से एक ही अभिनेत्री को उसी एक्टर की मां और गर्लफ्रेंड दोनो का रोल निभाने का मौका भी मिला है।

यहां तक तो कई बार तो ऐसा भी हुआ है कि एक फिल्म में वही अभिनेत्री हीरो की मां का किरदार निभा रही है तो वही अगली फिल्म में उसी हीरो की गर्लफ्रेंड बन चुकी है। जो लोगो के लिए काफी आश्चर्यजनक होता है।

आज हम आपको ऐसी ही 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होने फिल्मों में लीड हीरो की मां और गर्लफ्रेंड दोनों का किरदार एक ही साथ निभाया है।

1. नरगिस

साल 1957 में आई हुई फिल्म ‘मदर इंडिया’ में एक्ट्रेस नरगिस ने सुनील दत्त की मां का रोल निभाया था। वहीं, 1964 में आई हुई फिल्म यादें में सुनील दत्त और नरगिस ने रोमांस सीन निभाया था।

2. श्रीदेवी

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और श्रीदेवी फिल्म ‘चालबाज’ में रोमांस करते हुए नजर आए थे, तो वहीं तमिल फिल्म ‘मुंदरू मुदीचु’ में श्रीदेवी ने रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार अदा किया था।

3. अनुष्का शेट्टी

‘बाहुबली’ फिल्म के पहले और दूसरे पार्ट में अनुष्का शेट्टी ने हीरो प्रभास की गर्लफ्रेंड और पत्नी के साथ-साथ उनकी मां का भी रोल निभाया था।

4. प्रीति जिंटा

2006 में आई फिल्म ‘कृष’, ‘कोई मिल गया’ का सीक्वल थी। इस फिल्म के मेन लीड ऋतिक रोशन थे लेकिन इन दोनों ही फिल्मों में हीरोइनों का किरदार प्रीति जिंटा ने निभाया था।

प्रीति ने फिल्म के पहले पार्ट में ऋतिक की गर्लफ्रेंड का रोल किया था तो वहीं, कृष में उन्होंने उनकी मां का रोल भी निभाया था।

5. शर्मिला टैगोर

1975 में आई हुई फिल्म ‘फ़रार’ में शर्मिला टैगोर ने अमिताभ की प्रेमिका का किरदार निभाया था। वहीं, 1982 में आई हुई फिल्म ‘देश प्रेमी’ में शर्मिला टैगोर ने अमिताभ की बीमार मां का रोल निभाया था।

Advertisement