अफवाहें हैं कि मलेशिया में मानव सिर वाला एक छोटा बिल्ली जैसा प्राणी पाया गया था, जिसे पुलिस ने रद्द कर दिया है। वीडियो और तस्वीरों के ऑनलाइन प्रसारित होने के बावजूद अधिकारी इस बात से इनकार करने की सख्त कोशिश कर रहे हैं कि ऐसे जानवर मौजूद हैं। क्लिप्स को पश्चिमी मलेशिया के पहांग क्षेत्र में फिल्माए जाने की सूचना मिली थी। चार अं गों और एक मा नव जैसा सिर वाला गंजा गुलाबी चमड़ी वाला प्राणी दिखाता है। इसके चारों अंगों पर नुकीले पंजे, दो नुकीले दांत और पतले काले बाल होते हैं।

राज्य के पुलिस प्रमुख दातुक रोज़ली अब्दुल रहमान ने कहा कि तस्वीरें “असत्य” थीं।

उन्होंने आगे कहा: “जांच से पता चला कि सोशल मीडिया पर साझा किए जाने से पहले छवियों को इंटरनेट से डाउनलोड किया गया था, जिसमें दावा किया गया था कि पहांग में खोज की गई थी। मुझे आशा है कि जनता कथित खोज के बारे में समाचार प्रसारित करना बंद कर देगी।”

माना जा रहा है कि ये तस्वीरें ऑनलाइन बेचे जाने वाले ‘सिलिकॉन बेबी वेयरवोल्फ’ खिलौने की हैं। पुलिस ने कहा कि कथित प्राणी के देखे जाने की सूचना नहीं मिली थी।

पहांग सीमा पर पाए जाने की सूचना के बाद सोशल मीडिया पर विचित्र बिल्ली जैसे जानवर की एक तस्वीर प्रसारित की गई। पोस्ट में दावा किया गया था कि प्राणी को एक अज्ञात स्थान पर एक प्रयोगशाला में रखा जा रहा था।

इस साल की शुरुआत में, मानव जैसे चेहरे वाली एक बकरी ने एक भारतीय गांव को डरा दिया और इंटरनेट को हैरान कर दिया। भारत के एक अज्ञात हिस्से में बकरी की खोज के बाद अजीब जानवर के फुटेज वेब पर आ गए। ऐसा प्रतीत होता है कि इसकी नाजुक नाक और हो ठों की बदौलत मानव के चेहरे की संरचना है। ब करी के होंठ ऊपर की ओर मुड़े हुए दिखाई देते हैं, जिससे उसके चेहरे पर एक पाउट बन जाता है। और इसकी नाक भी बकरी के थू थन के बजाय इंसानों की तरह दिखती है। तस्वीरें सोशल मीडिया पर समीरा आइसा द्वारा अपलोड की गईं, जिन्होंने अपने फेसबुक दोस्तों के साथ अजीब तस्वीरें साझा कीं।

उसने लिखा: “भारत में एक अजीब प्राणी की खोज की गई है। जानवर, जिसकी आकृति मनुष्य के समान है, ने पूरे गांव को आतंकित कर दिया है।”

इस साल की शुरुआत में नाइजीरिया की एक महिला ने दावा किया था कि उसने दो साल के गर्भ के बाद एक बकरी को जन्म दिया है। एक स्थानीय पादरी द्वारा एक मुफ्त चिकित्सा उपचार क्लिनिक स्थापित किया गया था और महिला के श्रम को स्पष्ट रूप से लाया गया था। कं क्रीट के फ र्श पर खू न से ल थ प थ एक शिशु बकरी जैसे जानवर की सूचना देने के लिए स्थानीय मीडिया को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई।

खू न  से लथ पथ जानवर को दिखाते हुए फुटेज भी जारी किए गए हैं, जो स्थानीय लोगों का कहना है कि विचित्र दावों का समर्थन करता है।

Advertisement