‘उसके हर दिन के रे-प से परेशान हो चुकी थी’, जब सुसाइड नोट में जिया खान ने बयां की थी दर्दभरी कहानी

हिंदी सिनेमा की सुपरहिट फिल्म ‘गजनी’ में एक अहम भूमिका निभाकर चर्चा में आई मशहूर अभिनेत्री जिया खान एक समय पर काफी पॉपुलर हुई थी। 20 फरवरी1988 को जन्मी जिया खान ने कई फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग के हुनर से बहुत ही कम समय में स्टारडम हासिल कर लिया था, लेकिन अचानक 3 जून साल 2013 को हुई उनकी मौत से बॉलीवुड दुनिया में तहलका मच गया।

जिया खान की मौत के बाद इंडस्ट्री में कई सवाल पैदा हो गए जैसे कि जिया खान ने खुदकुशी क्यों की? इसके पीछे किसका हाथ है? इस तरह के ऐसे कई सवाल जिनका जवाब आज तक नहीं मिला। बता दे आज जिया खान की 34वीं बर्थ एनिवर्सरी है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

jiah khan

Advertisement

बता दें, जिया खान ने महज 6 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। उन्होंने सबसे पहले मशहूर अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘रंगीला’ में काम किया। इसके बाद उन्हें एक्टिंग करने का शौक हो गया। फिर जब वह 16 साल की हुई तब उन्हें फिल्म ‘तुमसा नहीं देखा’ में काम करने का मौका मिला था।

Advertisement

लेकिन किसी कारणवश जिया खान इस फिल्म में काम नहीं कर पाई। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘निशब्द’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

See also  दिलीप कुमार की नातिन का हुस्न है कयामत, 17 साल बड़े अभिनेता से की शादी

jiah khan

इस फिल्म के माध्यम से जिया खान को काफी सफलता हाथ लगी। वहीं पहली फिल्म में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार के साथ नजर आने से जिया खान रातोरात लाइमलाइट में आ गई।

इसके बाद जिया खान ने अपने करियर में फिल्म ‘गजनी’ और ‘हाउसफुल’ जैसी फिल्मों में काम किया। धीरे-धीरे फिर उनका कैरियर ऊंचाइयों पर पहुंचने लगा, लेकिन इसी बीच उन्होंने खुदकुशी कर ली जिससे न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरा देश स्तब्ध रह गया।

बता दें, जिया खान ने 3 जून साल 2013 को मुंबई में अपने घर में आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद उनकी मौत पर काफी सवाल खड़े हुए। इसी बीच अभिनेता सूरज पंचोली पर जिया खान की मौत का आरोप लगाया गया, क्योंकि इस दौरान जिया खान अभिनेता सूरज पंचोली को डेट कर रही थी।

See also  जूही चावला को लोग ताने मा'रकर कहते थे कि उन्होंने पैसों के लिए बूढ़े से की शादी, सचा कुछ और ही निकला

कहा जाता है कि फांसी पर लटकने से पहले जिया खान काफी परेशान हो चुकी थी और वह अपनी जिंदगी में कई दर्द झेल चुकी थी जिसके चलते उन्होंने मरने का फैसला किया था। इस बात का खुलासा तब हुआ जब उनके कमरे से 6 पन्नों की चिट्ठी लिखी मिली थी।

jiah khan

इस चिट्ठी में जिया खान ने अपने बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर अबॉर्शन और मारपीट जैसे आरोप लगाए थे। इतना ही नहीं बल्कि चिट्ठी के मुताबिक आखरी बार जिया खान ने सूरज से ही बात की थी।

जिया खान ने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि, “तकलीफ होती है जिस शख्स से आप प्यार करते हैं, वो आपको गालियां बकता है, धमकी देता है, मारता है और चीट करता है, दूसरी लड़कियों के लिए। तुमने मेरी आत्मा को नोच डाला है, अब मेरे पास सांस लेने की भी कोई वजह नहीं बची है। मैं सिर्फ और सिर्फ प्यार ही तो चाहती थी। उसके लिए, तुम्हारे लिए, मैंने सब कुछ किया।

See also  आमिर से लेकर संजय दत्त तक, बुढ़ापे में इन एक्टर्स ने बनाई रेसलर जैसी बॉडी, न० 1 की उम्र है 71 साल

मैंने अपना बेबी गिरवा दिया, अबॉर्शन करवा लिया और इसके दर्द में तड़पती रही। लेकिन अब मेरे पास कुछ नहीं बचा” चिट्टी की तहरीर पर अभिनेता सूरज पंचोली को गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद उन्हें 23 दिन तक जेल में रखा गया और फिर जमानत के तौर पर वह बाहर आए।

jiah khan

हालांकि सूरज पंचोली ने कभी भी इस बात को कुबूल नहीं किया कि उनकी वजह से जिया खान की मौत हुई थी। इसके बाद जिया खान की मौत का मामला सीबीआई के हाथों में दे दिया गया, लेकिन आज तक उनकी मौत की गुत्थी नहीं सुलझ पाई। गौरतलब है कि इसी तरह बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री दिव्या भारती की भी मौत हो गई थी जिनकी मौत की गुत्थी भी आज तक नहीं सुलझ पाई।

jiah khan

Advertisement
Disclaimer :इस खबर में जो भी जानकारी दी गई है उसकी पुष्टि Newszebra.in द्वारा नहीं की गई है। यह सारी जानकारी हमें सोशल और इंटरनेट मीडिया के जरिए मिली है और इसे मनोरंजन के लिए तैयार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page