कपिल शर्मा एक जाने-माने कॉमेडियन हैं जिन्हें हर कोई प्यार करता है। उन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है – पूरी दुनिया में लोग जानते हैं कि वह कौन हैं। कपिल भारत में बहुत लोकप्रिय हैं, और उनके प्रशंसक बॉलीवुड के किसी भी बड़े फिल्म स्टार की तरह ही हैं।

कपिल शर्मा ने देश और दुनिया में एक बहुत ही खास और बड़ा नाम कमाया है। कपिल आज के समय में कॉमेडी के बादशाह हैं। कपिल विविधता के धनी हैं। वे एक बेहतरीन कॉमेडियन होने के साथ-साथ एक बेहतरीन अभिनेता और गायक भी हैं। वहीं कपिल ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोरी हैं।

कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था। उसके जीवन में बहुत कठिनाईयाँ आई हैं, परन्तु अब वह बहुत धनी हो गया है। वह एक बहुत ही आरामदायक घर में रहता है और उसके पास वह सब कुछ है जो उसे चाहिए।

जब कपिल हाई स्कूल के छात्र थे, तब उनकी मुलाकात एक लड़की से हुई और उन्होंने एक रिश्ता शुरू किया। हालांकि, रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला क्योंकि कपिल और लड़की इस बात पर सहमत नहीं हो पा रहे थे कि वे एक-दूसरे पर कितना पैसा खर्च करेंगे।

जो किस्सा हम आपको सुना रहे है उसका खुलासा कपिल ने खुद अपने कॉमेडी शो पर किया था. कपिल ने एक एपिसोड के दौरान कहा था कि, ”मैं 12वीं क्लास में पढ़ता था. मैं उस लड़की को स्कूटर पर लेकर गया था. उस समय पिज्जा नया-नया आया था. मैं अपनी जेब में 80 रुपये लेकर गया था”.

कपिल ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा था कि, ”मैं पहले ही आइडिया लेकर गया था कि दो पिज्जा और एक कोल्ड ड्रिंक 80 रुपए में आए जाएगी. लेकिन उसने एक पिज्जा खाकर, एक और मांग लिया. मेरा तो ब्रेकअप हो गया”. कपिल ने आगे कहा था कि रेस्तरां में सबके सामने उनकी बेइज्जती कर दी गई थी.

कपिल और गिन्नी कॉलेज के दिनों से एक दूसरे को जानते थे. दोनों ने बाद में एक दूजे को डेट करना शुरू कर दिया था लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए थे. हालांकि दोनों की किस्मत में बाद में मिलना अलीखा हुआ था. अब दोनों दो बच्चों एक बेटी अनायरा और एक बेटे त्रिशान के माता-पिता हैं.

आज है 336 करोड़ रूपये की संपत्ति

कभी कपिल का 80 रुपये के लिए ब्रेकअप हो गया था जबकि आज वे अरबों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपिल के पास 336 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं.

Advertisement