बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी फिल्म इंडस्ट्री मानी जाती है, जहां पर हर कोई व्यक्ति अपने मेहनत के दम पर एक बड़ा मुकाम हासिल करना चाहता है लेकिन इस मुकाम को हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं क्योंकि बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी जी तोड़ मेहनत की जरूरत होती है लेकिन इस बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी सारे अभिनेता अभिनेत्री ऐसे भी हैं, जिन्होंने बहुत ही जल्द अपनी पहचान बना ली लेकिन उन्होंने इस बुलंदी पर पहुंचकर इंडस्ट्री को छोड़ दिया था। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए उन अभिनेत्रियों की जानकारी आपको देंगे

इस लिस्ट में सबसे पहला और सबसे लोकप्रिय नाम जायरा वसीम का आता है जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत ही कम फिल्में देखकर काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली थी लेकिन उन्होंने धर्म का हवाला देते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ दिया था। अभिनेत्री जायरा वसीम को फिल्म दंगल के लिए काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी।

इस लिस्ट में सोफिया हयात का नाम भी शामिल है, जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी जल्दी लोकप्रियता हासिल की थी लेकिन उन्होंने भी बॉलीवुड को छोड़कर अध्यात्म रास्ता चुन लिया था।

पिछले दशक की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री मानी जाने वाली मयूरी कांगो ने भी 2003 में इंडस्ट्री को छोड़कर अपने पति संग यू एस में बस गई थी।

इस लिस्ट में आयशा टाकिया का नाम होना बिल्कुल भी सरप्राइस होने वाली बात नहीं है क्योंकि आयशा टाकिया ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत ही कम फिल्मों में काम करके काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की थी। सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड में काम करके उन्होंने फैंस के बीच अपना काफी बड़ा फैनबेस बना लिया था लेकिन उन्होंने कुछ अनजानी वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी सना खान जो कि सलमान खान के साथ फिल्म “जय हो” में काम कर चुकी है, ने भी अचानक से ही धर्म का हवाला देते हुए बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ दिया था।

Advertisement