मुनाफ का प्रदर्शन आईपीएल में औसत रहा. मुनाफ ने अपनी गेंदबाजी के दम पर अपनी टीम को कई मैचों में जीत दिलाई. मुनाफ ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2011 में पंजाब के विरुद्ध 21 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे.

इसके साथ ही मुनाफ आईपीएल में मुंबई की तरफ से 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने थे. आईपीएल में मुनाफ के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रिकॉर्ड को सिराज-बुमराह और हर्शल पटेल जैसेगेंदबाज तोड़ सकते हैं. वहीं आईपीएल में जहीर खान और पठान जैसे गेंदबाज भी 5 विकेट हॉल लेने में नाकामयाब रहे थे.

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इस टीम ने आईपीएल में एक या दो बार नहीं बल्कि 4 बार ट्रॉफी पर कब्जा किया है. इस टीम की ओर से मुनाफ पटेल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2011 में खेले गए सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

Munaf Patel mystified by IPL exclusionमुनाफ पटेल ने उस सीजन में मुंबई की ओर से 6.58 के इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए थे. आपको बता दें उस सीजन में वह दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. आईपीएल में मुनाफ पटेल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 5 विकेट रहा था.

Advertisement