आईपीएल 2022 के 19वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 45 रनों से मात दी. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 215 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. जवाब मेंलक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 171 रन ही बना सकी.

दिल्ली की टीम की इस सीजन में यह दूसरी जीत है. दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने तेज़ शुरुआत दिलवाई. अंत में शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिल्ली का स्कोर 200 के पार पहुंचाया. वहीं, जवाब में कोलकाता को शानदार शुरुआत नही मिली.

कप्तान श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन फिफ्टी ज़रूर जमाई. श्रेयस अय्यर के अलावा नीतीश राणा ने 30 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोलकाता का अन्य बल्लेबाज पिच पर टिकने में नाकाम रहा. दिल्ली की तरफ से खलील अहमद ने 3 विकेट जबकि कुलदीप ने 4 विकेट अर्जित किये.

जीत के बाद कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं खलील अहमद को पावर प्लेयर ऑफ़ द मैच और फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. शार्दुल को लेट्स क्रेक इट्स सिक्स और पंच सुपर स्ट्राइकर ऑफ़ द मैच का अवार्ड मिला.

पर्पल कैप की लिस्ट में तीन विकेट लेकर खलील सातवें पायदान पर आ गये हैं. वहीं कुलदीप यादव तीसरे पायदान पर आ गये हैं. चहल ने 4 विकेट लकर पहला स्थान कब्जा लिया है. उमेश यादव दूसरे पायदान पर खिसक गये हैं.

Advertisement