दुनिया की सबसे अमीर महिला और ताकतवर उद्योगपति के तौर पर पहचान रखने वाली नीता अंबानी को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। पूरी दुनिया में उनके प्रशंसक हैं। सोशल मीडिया पर नीता अंबानी के लाखों फॉलोअर्स हैं।

लोग उन्हें फॉलो करते हैं और उन्हें प्रेरणा का स्रोत मानते हैं। नीता अंबानी की राय अलग है। नीता अंबानी अक्सर अपनी अनोखी भविष्यवाणियों के कारण चर्चा में रहती हैं। नीता अंबानी भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी हैं।

इसके अलावा उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। लोग उन्हें उनके काम से जानते हैं। नीता अंबानी एक सफल उद्यमी होने के साथ-साथ बेहद उत्साही भी हैं। 57 साल की नीता अंबानी के पास एक बेहद महंगा और बेशकीमती सामान है।

बेशकीमती चीजों में से एक शाही गाड़ी है जिस पर नीता अंबानी यात्रा करना पसंद करती हैं। तो नीता अबानी बीएमडब्ल्यू 760 चलाती हैं। जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपए है। लेकिन लंबी यात्राओं के लिए उनके पास प्राइवेट जेट भी है। यह जेट नीता अंबानी को मुकेश अंबानी ने गिफ्ट किया था।

नीता का जेट अंदर से बेहद आलीशान है। 2007 में मुकेश अंबानी ने उन्हें उनके 44वें जन्मदिन पर यह गिफ्ट किया था। मुकेश अंबानी ने नीता को कस्टम फिटेड एयरबस 319 लग्जरी प्राइवेट डेट गिफ्ट की। खास बात यह है कि इसकी कीमत 230 करोड़ रुपये है। यह जेट एक बार में 10 से 12 लोगों को ले जा सकता है।

मनोरंजन के लिए उड़ता आसमान भी है। नीता अंबानी के कंफर्ट का ख्याल रखा गया है। इस जेट में अटैच्ड बाथरूम के साथ एक मास्टर बेडरूम भी है। इसके साथ ही इसमें गेमिंग, म्यूजिक और सैटेलाइट समेत कई फीचर हैं।

Advertisement