ओटीटी में सेंसरशिप न होने के चलते वेब सीरीज में बोल्ड सीन्स की जमकर भरमार देखने को मिलती है। कई वेब सीरीज अपने बो’ल्ड कॉन्टेंट के लिए जानी जाती हैं। इनके सीन्स देखने में दर्शकों को बस कुछ ही सेकेंड्स का मामला लगें पर शूट करना उतना ही कठिन रहा। समय-समय पर ऐक्टर्स इन चर्चित सीन्स के बारे में बात भी कर चुके हैं। से’क्रेड गेम्स, आश्रम और पौ’रषपुर जैसी चर्चित वेब सीरीज की ऐक्ट्रेसस बता चुकी हैं कि ये सीन्स कैसे शूट हुए और उन्हें क्या दिक्कत आई।

फर्श पर लेटकर रो’ईं कुब्रा सैत

कुब्रा सैत ने सेक्रेड गेम्स में ट्रांस वुमन का रोल निभाया था। वह मैशेबल इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि उनका से”क्स सीन सात बार शूट किया गया था क्योंकि डायरेक्टर अनुराग कश्यप को सात अलग-अलग व्यू पॉइंट्स चाहिए थे। कुब्रा ने बताया था कि उन्होंने एक-एक करके सात बार सीन शूट किया। सातवीं बार वह रो’ने लगीं। उन्होंने बताया कि वह फर्श पर पड़ी रो’ती रहीं। इस पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कहना पड़ा, मुझे लगता है कि आपको बाहर जाना चाहिए क्योंकि मेरा सीन अभी बचा है।

त्रिधा चौधरी को भी था डर

आश्रम में त्रिधा चौधरी और बॉबी देओल के बोल्ड सीन भी काफी चर्चा में रहे हैं। उन्होंने बताया था कि इन सी’न्स को लेकर वह भी काफी असहज थीं। त्रिधा ने बताया था कि उन्हें डर भी था कि लोग कहीं इन्हें एडिट करके वायरल न कर दें। हालांकि उन्होंने बताया था कि बो’ल्ड सीन जैसा दिखता है असल में शूट वैसा नहीं होता। बॉबी देओल के साथ उनका जो सीन था उसमें तकिया इस्तेमाल किया गया था और सेट पर कई लोग भी थे।

अश्मिता पर गिरा गरम मोम

आल्ट बालाजी की वेब सीरीज पौर’षपुर में कई बो’ल्ड सीन्स थे। इसमें मोम वाला सीन काफी चर्चा में रहा था। ऐक्ट्रेस अश्मिता बख्शी ने अन्नू कपूर के साथ दिए इस सीन पर एक पोस्ट किया था। अन्नू कपूर इसमें से’क्स अ’डिक्ट राजा बने थे। वह अश्मिता की पीठ पर गरम मोम गिराते दिखाए गए थे। अश्मिता ने बताया था कि उन पर असली गरम मोम गिराया गया था। हालांकि उनकी पीठ पर सिलिकॉन शीट थी जिस वजह से वह ज’ली नहीं थीं।

मस्त’राम के सीन्स की थी ये कहानी

ऐसी ही एक वेब सीरीज म’स्तराम भी अपने बोल्ड कॉन्टेंट की वजह से कॉ’न्ट्रोवर्सीज में थी। इसमें ऐक्ट्रेसस ने इतने बोल्ड सीन्स दिए थे कि बाद में यह वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटानी पड़ी थी। हालांकि ये सीन्स इंटी’मेसी कोऑ’र्डिनेटर की मौजूदगी में फिल्माए गए थे। सीरीज के मेकर्स ने कनाडा की इंटि’मेसी को-ऑ’र्डिनेटर अमां’डा कटिंग को हायर किया था।

Advertisement