टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन और मशहूर उद्योगपति रतन टाटा की गिनती देश के प्रतिष्ठित उद्योगपतियों में की जाती है। अपने कारोबारी जीवन में रतन टाटा ने कई उपलब्धियां हासिल की और टाटा ग्रुप को नई उंचाईयों पर पहुंचाया लेकिन समृद्ध परिवार और शानदार करियर होने के बावजूद रतन टाटा प्यार के मामले में ‘नाकाम’ रहे।

बता दें कि रतन टाटा ने हाल ही में अपने स्कूल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। यह तस्वीर साल 1955 में अमेरिका के रिवरडेल स्कूल में पढ़ने के दौरान की है। इस तस्वीर में रतन टाटा काफी जवान नजर आ रहे हैं। तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रतन टाटा अपनी जवानी में काफी आकर्षक व्यक्तित्व के धनी थे। इसके बावजूद वह प्यार के मामले में थोड़े अनलकी रहे। रतन टाटा ने शादी नहीं की है। एक इंटरव्यू के दौरान रतन टाटा ने खुलासा किया था कि वह 4 बार शादी करने की स्थिति में पहुंच गए थे लेकिन किसी ना किसी कारण से उनकी शादी टूट गई।

Ratan Tata Shares His Classic Old Picture On Instagram People Calls Him A Hollywood Starरतन टाटा ने बताया था कि जब वह अमेरिका में रहकर काम करते थे, तब उन्हें एक अमेरिकी लड़की से प्यार हुआ था। दोनों ने शादी करने का भी फैसला कर लिया था। लेकिन रतन टाटा भारत लौटना चाहते थे, जबकि लड़की भारत आने के लिए तैयार नहीं थी। उस वक्त भारत और चीन के बीच लड़ाई भी जारी थी। यही वजह रही कि दोनों का रिश्ता टूट गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ratan Tata (@ratantata)

बता दें कि रतन टाटा ने कुछ समय पहले अपने जवानी के दिनों की एक और तस्वीर शेयर की थी, जिसे सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी पसंद किया था। रतन टाटा अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं, जिन्हें यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

Rattan Tata Unseen Pictures Of His Younger Days | rattan tata unseen pictures of his younger days | HerZindagiबता दें कि टाटा समूह इन दिनों परेशानी से गुजर रहा है। दरअसल समूह के सबसे बड़े हिस्सेदार शापूरजी पालोनजी समूह ने टाटा संस में अपनी हिस्सेदारी बेचने की बात कही थी। जिस पर टाटा समूह ने ही उन शेयर्स को खरीदने की इच्छा जाहिर की है। हालांकि टाटा समूह ने बताया है कि उन्हें अभी तक औपचारिक रूप से शापूरजी पालोनजी समूह की तरफ से कोई आग्रह या प्रस्ताव नहीं मिला है।You may not know these 5 things of Ratan Tata, very few people know this truth | रतन टाटा की इन 5 बातों को नहीं जानते होंगे आप, बेहद कम ही लोगों

 

Advertisement