राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के पांचवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में छह विकेट पर 210 रन बनाये. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने सबसे अधिक 55 रन बनाये.

वहीं, देवदत्त पडिक्कल ने 29 गेंदों पर 41 रन और शिमरोन हेटमायर ने 13 गेंदों पर 32 रन का योगदान दिया. जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 149 रन ही बना सकी.

मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड कायम किया. उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंद फेंकी.

जानिए कौन है कश्मीर के उमरान मालिक ?

सनराइजर्स हैदराबाद की नई सनसनी उमरान मलिक का जन्म 22 नवंबर 1999 को श्रीनगर, जम्मू कश्मीर में हुआ था. 21 वर्ष के उमरान मलिक इ’स्लाम धर्म के मानने वाले हैं. जम्मू और कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट में उमरान मलिक ने चार मैचों में कुल चार विकेट लेने के बाद अभी तक बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है.

कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान ने अपने टी20 डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन अहम विकेट चटकाए थे. वहीं रेलवे के खिलाफ उमरान मलिक ने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 24 रन दिए थे.

अब्दुल समद की तरह ही उमरान मलिक को भी भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने तैयार किया है. आपको बता दें इरफ़ान पठान मेंटर-कम-कोच के रूप में भी काम करते हैं. उमरान मलिक के जबरदस्त पेस गेंदबाजी पर इरफान पठान ने खुशी जाहिर की है.

इरफान पठान ने ट्वीट करके लिखा है कि जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के लिए बहुत शानदार पल है. इरफ़ान पठान ने ट्वीट करते हुए उमरान मलिक की सराहना की है.

Advertisement