गर आपके घर में भी कुछ पुराने रुपये पड़े हैं, तो जल्दी से इन्हें बाहर निकालें।1 रुपया, 5 रुपये या 10 रुपये ये नोट आपको लाखों रुपये दिलवा सकते हैं ।यानी आपके घर में जो नोट बेकार पड़े हैं, उसको देकर आप लखपति बन सकते हैं. वह भी मिनटों में घर बैठे.

 

कमाल की बात यह है कि आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं होगी. आपको एक छोटा-सा काम करना है और खरीदार खुद चलकर आपके पास आयेगा. आपके पुुराने नोट के बदले मोटी रकम देकर जायेगा। दरअसल, आपका ये नोट वो लोग खरीदेंगे, जिन्हें पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक होता है. ऐसे लोग दुनिया के अलग-अलग देशों की करंसी यानी सिक्के और नोट जमा करते हैं।

ऐसे लोग अपना कलेक्शन और मजबूत करने के लिए मोटी कीमत देने के लिए तैयार रहते हैं। बस आपको उन तक पहुंचना होता है।इसमें आपकी मदद करता है ऑनलाइन वेबसाइट और ऐप्प. ऐसा ही एक ऐड प्लेटफॉर्म है क्विकर । आइए, हम आपको पूरी प्रक्रिया के बारे में बता रहे हैं कि कैसे आप लखपति बन सकते हैं।

एक लाख रुपए का 1 रुपए का रुपए बोल सकते हैं। ️ खराब नियंत्रक एच.एम. पटेल के डायल और नोट का क्रमांक 123456 स्पेल, नोट, लखपति बना। लाख अरब डॉलर है। आप इस को नोट करें कॉइनबाजार वेबसाइट (कॉइन बाजार वेबसाइट) पर दी गई हैं।

नोटों पर अलग-अलग नंबर अंकित होते हैं ।लेकिन, कुछ खास लोगों के लिए खास नंबर अनमोल होता है. वैसे ही 5 रुपये के नोट पर अगर 786 अंकित हो, तो वह अनमोल है. अगर आपके पास 5 रुपये का ऐसा पुराना नोट है, तो आप इसे घर बैठे बेचकर ढेर सारा पैसा कमा सकते हैं। इस 5 रुपये के नोट पर ट्रैक्टर बना होना चाहिए। अगर ट्रैक्टर के साथ-साथ इस पर 786 नंबर अंकित है, तो सोने पर सुहागा. ये 5 रुपये का नोट आपको 1 लाख रुपये का मालिक बना देगा।

पुराने नोट है बहुत काम के

1 रुपया और 5 रुपये के नोटों के बारे में तो आपने जान लिया। अब जानें कि 10 रुपये का स्पेशल नोट आपको कितने रुपये दिलवा सकता है. अगर आपके 10 रुपये के नोट पर सीडी देशमुख के सिग्नेचर यानी हस्ताक्षर हैं और नोट पर एक ओर अशोक स्तंभ एवं दूसरी ओर नाव बना हुआ है, तो इस नोट की कीमत 10 रुपये से बहुत-बहुत ज्यादा है. इस नोट की कीमत कम से कम 20 से 25 हजार रुपये है. जी हां, यह नोट आपको 25 हजार रुपये तक की कमाई करवा सकता है।

 

आपके पास अगर कोई पुराना नोट है, तो उसे ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर पर ऑनलाइन बेच सकते हैं।क्विकर वेबसाइट पर दुर्लभ नोट के बदले उसके खरीदार मोटी रकम देने के लिए तैयार बैठे हैं।आपको लखपति बनना है, तो आपको अपना नोट बेचने के लिए सबसे पहले क्विकर पर सेलर के तौर पर खुद को पंजीकृत करना होगा।अब आप अपने नोट का एक फोटो क्लिक करें और उसे क्विकर वेबसाइट पर अपलोड कर दें।अब क्विकर वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें।जब आप पूरी जानकारी क्विकर वेबसाइट पर अपलोड कर देंगे, तो यह वेबसाइट आपकी ओर से दी गयी पूरी जानकारी को वेरिफाई करेगा। यहां आपका काम खत्म हो गया. अब जिन लोगों को आपका नोट खरीदना होगा, वे फोन पर या ई-मेल के जरिये आपसे संपर्क करेंगे.

Advertisement