दुनियाभर से अजीबोगरीब किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं। कई बार तो मां और बेटी एक साथ गर्भवती होकर लगभग 2 पीढ़ियों को एक साथ जन्म देते हैं। वहीं कई बार सास और बहू भी साथ बच्चे को जन्म देती हैं। लेकिन आज हम आपको एक इन सबसे अलग एक अनोखी कहानी बताने जा रहे हैं, जिसमें अपने बच्चे को जन्म देकर पाल पोस कर उसको बड़ा करने वाली महिला ही अब अपने सगे बेटे की मां बनने वाली है। जी हां, आप लोग बिल्कुल सही सुन रहे हैं। आपको भले ही यह थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह बिल्कुल सच है।

आपको बता दें कि नैंसी हॉक नाम की महिला की कहानी इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई है। नैंसी हॉक ने जिस बच्चे को जन्म देकर पाला-पोसा और बड़ा किया अब वह उसी के बच्चे की मां बनने जा रही है। 56 साल की यह महिला अपने ही सगे बेटे के बच्चे को अपने गर्भ में पल रही है। नवंबर के महीने में वह अपनी पोती को जन्म देने वाली है। पोती उन्हें दादी नहीं बल्कि मम्मी कहेगी। तो चलिए आपको बताते हैं इस अनोखी कहानी के बारे में।

दादी के गर्भ में पोती

56 साल की नैंसी हॉक अपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही है। इसके लिए उन्होंने सरोगेसी का सहारा लिया है। पहले तो यह बात किसी को मालूम नहीं थी, लेकिन उन्होंने एक वीडियो बनाकर उसे इंस्टाग्राम पर शेयर किया, जिसके बाद वह तेजी से वायरल हो गया। नैंसी हॉक आम दादियों से अलग अपनी पोती को उसके जन्म से पहले ही अपनी कोख में पाल रही हैं। उन्होंने अपने बेटे के बच्चे को जन्म देने का फैसलाकिया है। अमेरिका के उताह की रहने वाली नैंसी के 32 साल के बेटे जेफ और 30 साल की बहू कैम्ब्रिया के बच्चे को नवंबर में जन्म देने जा रही हैं।

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, नैंसी हॉक ने अपने बेटे और बहू के लिए एक सरोगेट मदर बनने का निर्णय लिया है और बहुत ही जल्द वह अपनी पोती को खुद जन्म देने जा रही हैं। पहले तो 56 वर्षीय नैंसी के इस निर्णय को सुनने के बाद परिवार के सभी लोगों को झटका लगा था परंतु जब डॉक्टर के द्वारा इसे सुरक्षित बताया गया तो सभी इसके लिए राजी हो गए।

मां कहलाएंगी या दादी!

आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि यह उनकी पहली पोती हैं। इससे पहले भी उनके घर में 4 बच्चे हैं, जिन्हें उनकी बहू ने ही जन्म दिया है। हालांकि दोनों बार जुड़वा बच्चे हुए, जिसकी वजह से उन्हें काफी तकलीफों से गुजरना पड़ा था। ऐसी स्थिति में जब परिवार को बढ़ाने की बात हुई तो इस बार नैंसी ने यह जिम्मेदारी खुद उठाने का निर्णय लिया और इससे वह खुश भी हैं। पहले भी वह 5 स्वस्थ बच्चों को जन्म दे चुकी हैं और अब भी उनको कोई ज्यादा परेशानी नहीं हो रही है।

वहीं सोशल मीडिया पर यह कहानी वायरल होने के बाद कुछ सोशल मीडिया यूजर्स इस परिवार की खूब आलोचना कर रहे हैं। तो कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो परिवार के इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

Advertisement