आईपीएल 2022 के 22वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को शिकस्त दी. मैच में चेन्नई ने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 216 रन बनाए. चेन्नई की तरफ से शिवम दुबे ने मात्र 46 गेंदों में 95 रन की पारी खेली. जीत के बाद शिवम दुबे को कई इनाम मिले. आइये देखें

1- RuPay On-The-Go 4s of the Match (एक लाख रूपये धनराशि)
2- Upstox Most Valuable Asset of the Match (एक लाख रूपये धनराशि)
3- Dream11 GameChanger of the Match (एक लाख रूपये धनराशि)

वहीं Unacademy Let’s Crack It Sixes of the Match का अवार्ड उथप्पा को जबकि Punch Super Striker of the Day for the Match का अवार्ड दिनेश कार्तिक को मिला. सिराज को Swiggy Instamart Fastest Delivery of the Match का अवार्ड मिला.

26 वर्षीय शिवम दुबे (Shivam Dube) मूल रूप से मुंबई के रहने वाले हैं. शिवम दुबे (Shivam Dube) की परवरिश और शिक्षा वहीं हुई. शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मुंबई में ही क्रिकेट का ककहरा सीखा और मुंबई के लिए क्रिकेट खेलने लगे. चेन्नई के स्टार खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dube) का जन्म 26 जून 1993 को मुंबई में हुआ था.

शिवम दुबे (Shivam Dube) ने मुंबई के हंसराज मोरारजी पब्लिक स्कूल से स्कूली शिक्षा हासिल की. इसके बाद मुंबई के रिजवी कॉलेज से ही शिवम दुबे (Shivam Dube) ग्रेजुएशन किया. शिवम दुबे (Shivam Dube) ने 6 साल की उम्र में क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी. क्रिकेट की कोचिंग के लिए पिता ने उन्हें अंधेरी वेस्ट इलाके में स्थित चंद्रकांत पंडित क्रिकेट अकादमी में दाखिला दिलाया था.

शिवम दुबे (Shivam Dube) ने इसके बाद सतीश सामंत से कोचिंग ली. 14 साल की उम्र में शिवम ने पारिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था लेकिन बाद में चाचा रमेश दुबे और कजिन राजीव दुबे की वजह से दोबारा शुरुआत कर सके.

साल 2018-19 में शिवम दुबे (Shivam Dube) मुंबई की ओर से खेलते हुए बड़ौदा के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के जड़कर सुर्खियों में आए थे. इसके बाद आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 2018 में हुई नीलामी में 5 करोड़ रुपये की कीमत पर उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा था.

ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अपनी गर्लफ्रेंड अंजुम खान के साथ पिछले वर्ष शादी की थी. अंजुम खान मुस्लिम हैं और दोनों का निकाह हुआ था. हालांकि इनकी शादी पर काफी बवाल भी हुआ था.

Advertisement