साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है. इस मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 176 रन बनाकर घोषित कर दी. जिसके बाद बांग्लादेश को चौथी पारी में 413 रन लक्ष्य मिला है.

तेजुल इस्लाम ने बरपाया कहर
साउथ अफ्रीका ने पहली पारी के आधार पर 236 रनों की बढ़त हासिल की थी. हांलकी दूसरी पारी में उसकी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले तेजुल इस्लाम ने इस पारी में भी अपनी फिरकी का जलवा दिखाया और 3 विकेट हासिल किए.

साउथ अफ्रीका की तरफ से सेरेल इर्व ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. इसके अलावा वैरयेने ने 39 और बउमा ने 30 रन का योगदान दिया.
इससे पहले बांग्लादेश की टीम साउथ अफ्रीका की पहली पारी 453 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 217 रन पर ऑल आउट हो गई थी. जिसके बाद दूसरे पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका की कुल बढ़त 413 रन की हो गई.

टेस्ट में 10वीं बार किया ये कमाल
बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 ओवर की गेंदबाजी की और इसमें 135 रन देते हुए 6 साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. टेस्ट क्रिकेट में ये 10वीं बार है जब तैजुल इस्लाम ने 5 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं.

तैजुल इस्लाम ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट भी पूरे कर लिए. उनके अब 36 मैच की 62 पारियों में 153 विकेट हो चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट लेने वाले वो दूसरे बांग्लादेशी गेंदबाज हैं.

Advertisement