हाल के दिनों में, महिला क्रिकेट ने वैश्विक स्तर पर काफी प्रगति की है. कई महिला क्रिकेटर हैं जो हाल ही में मैदान पर अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए सभी का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रही हैं. वहीं कुछ महिला क्रिकेटर ऐसी भी हैं जो अपनी शानदार खेल के अलावा अपनी खूबसूरती के वजह से भी फैंस के बीच काफी पॉपुलर हैं. इस लेख में, हम दुनिया की पांच सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटरों के बारे में बात करेंगे.

1 एलिस पेरी
ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिस पेरी आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है. वह क्रिकेट खेलने वाली सबसे महान महिला क्रिकेटरों में से एक हैं. एलिस पेरी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स में से एक हैं. पेरी ने महज 16 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय फुटबॉल टीम दोनों के लिए अपनी शुरुआत की.

Gorgeous pictures of Australian cricketer Ellyse Perryएलिस पेरी ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 126 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा वो अब तक 123 वनडे और 10 टेस्ट मैच भी खेल चुकी हैं.

2. कायनात इम्तियाज
खूबसूरत महिला क्रिकेटरों में शुमार पाकिस्तान की कायनात इम्तियाज भी हैं. वो एक गेंदबाज हैं. खूबसूरती के मामले में कायनात इम्तियाज एक्ट्रेस को भी टक्कर देती हैं. कायनात ने 2010 में पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. कायनात इम्तियाज क्रिकेट के अलावा कई अन्य खेलों में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

Kainat Imtiaz (@kainatimtiaz16) / Twitter
इम्तियाज सैफ सागा स्पोर्ट्स क्लब के उप-कप्तान के रूप में भी कार्यरत हैं. 29 वर्षीय भारत की झूलन गोस्वामी से अत्यधिक प्रेरित हैं और निचले-मध्य क्रम में बल्ले के साथ भी योगदान दे सकते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि कायनात की पाकिस्तान और दुनिया के अन्य देशों में काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है.

3. स्मृति मंधाना
यह लिस्ट भारत के स्मृति मंधाना के बिना अधूरा है. शायद ही कोई क्रिकेट फैन होगा जो मंधाना के बारे में नहीं जानता होगा. बल्लेबाज अब तक की सर्वश्रेष्ठ भारतीय महिला क्रिकेटरों में से एक है और उन्होंने अपने शानदार खेल के दमपर पूरे क्रिकेट जगत में अपना नाम बनाया है. स्मृति की पूरी दुनिया में जबरदस्त फैन फ़ॉलोइंग है और उन्हें भारत के राष्ट्रीय क्रश के रूप में भी जाना जाता है.

Smriti Mandhana: Smriti Mandhana believes in patience and hard work, says  putting pressure on yourself never helps - The Economic Times
स्मृति मंधाना खेल के साथ-साथ अपने लुक को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहतीं है. भारत के युवाओं के बीच स्मृति मंधाना का उतना ही क्रेज है जितना किसी एक्ट्रेस का होता है. वह सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर पोस्ट करतीं रहतीं है. फैंस उनके द्वारा शेयर किए फोटोज को बहुत ही पसंद करते हैं.

4. सारा टेलर
इंग्लैंड की विकेटकीपर-बल्लेबाज सारा टेलर को इस वक्त की सबसे प्रसिद्ध और खूबसूरत महिला क्रिकेटरों में से एक कहें तो यह गलत नहीं होगा. टेलर ने अपने देश के लिए 126 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और साथ ही में 90 टी-20 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया है.Sarah Taylor Height, Weight, Age, Boyfriend, Husband, Family, Biography &  More » StarsUnfolded
सर्वश्रेष्ठ महिला विकेटकीपरों में से एक होने के अलावा, 32 वर्षीय अपनी सुंदरता और स्मार्ट व्यक्तित्व के लिए भी प्रसिद्ध हैं. खेल से इतर भी वह अपने सामाजिक कार्यो को लेकर फेमस रहीं हैं. उन्होंने 2019 में करीब 13 साल लंबे क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था.

5. हरलीन देओल
23 साल की क्रिकेटर हरलीन देओल खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं. उन्हें सबसे सुंदर खिलाड़ियों में गिना जाता है. उनके लाखों युवा फैंस हैं और इंस्टाग्राम पर भी वह काफी एक्टिव रहती हैं. उनकी तस्वीरें अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है.Harleen Deol Biography
हरलीन के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 13टी-20 और एक वनडे मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है. हरलीन खेल के साथ-साथ पढ़ाई में भी टॉपर रही है. 10वीं और 12वीं बोर्ड एक्जाम में उन्होंने 80 प्रतिशत स्कोर किया था. इसके अलावा वह चंडीगढ़ से भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर हैं.

Advertisement