SharmilaTagore B’iki’ni Photoshoot: शर्मिला टैगोर को उनके दौर की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस में गिना जाता है जिन्होंने ना सिर्फ पर्दे पर अपने जलवे दिखाए बल्कि रीयल लाइफ में भी कुछ ऐसा कर दिया था जिससे हंगामा मच गया था. जिस दौर में लड़कियों का शॉर्ट ड्रेस पहनना भी लोगों को गंवारा नहीं था उस दौर में शर्मिला टैगोर ने बिकिनी में फोटोशूट कराया तो खूब शोर हुआ. 60 के दशक में शर्मिला का ये लुक देख लोग भड़क उठे थे. जिस फोटोशूट को लेकर एक्ट्रेस पहले कॉन्फिडेंट थी उस पर जब लोगों की प्रतिक्रिया आई तो इसे उन्होंने अपनी गलती माना था और खूब पछतावा भी हुआ था.

ब्लैक बिकिनी में कराया था फोटोशूट
वो साल 1966 की बात थी जब शर्मिला टैगोर ने एक मैगजीन कवर के लिए बिकिनी पहनने का फैसला लिया. वो इस लुक के लिए काफी कॉन्फिडेंट थीं जबकि उनके फोटोग्राफर काफी नर्वस हो रहे थे. जैसे तैसे ये बो’ल्ड फोटोशूट कम्प्लीट हुआ और फिल्मफेयर पत्रिका के कवर पेज पर शर्मिला ब्लैक बिकिनी में कहर ढाती हुई दिखीं. जिस किसी ने भी उन्हें ऐसे देखा तो लोगों को यकीन ही नहीं हुआ. वो सोशल मीडिया का दौर नहीं था इसके बावजूद लोगों की नेगेटिव प्रतिक्रिया के बारे में खबर मिलने लगी थीं. हालांकि उस वक्त शर्मिला टैगोर लंदन में थीं लेकिन वहां उन्हें यहां की सारी खबर मिल रही थी. कुछ समय बाद उन्हें ये पता चल गया था कि उनका ये फैसला गलत साबित हुआ है. इसे लेकर शर्मिला काफी अपसेट भी हो गई थीं.

हो गया था भूल का अहसास
आखिरकार शर्मिला टैगोर को ये बात समझ आ गई थी कि एक पब्लिक फि’गर होने के नाते उनका ये कदम ठीक नहीं था. क्योंकि लोग भले ही ग्लैमर को देखकर आकर्षित होते हों लेकिन उसे पसंद नहीं करते. एक इंटरव्यू में शर्मिला ने कहा था- वो सम्मान पाना चाहती थीं, मैं चाहती थी कि सब मुझे पसंद करें, इसलिए मैंने अपनी छवि बदलनी शुरू की. हालांकि इस दौर में शर्मिला के पति और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी ने उनका साथ जरूर दिया और उन्हें विश्वास दिलाया कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है.

Advertisement