बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक इरफान खान की 29 अप्रैल को पुण्य तिथि थी. आज से 2 साल पहले यानी 29 अप्रैल साल 2020 को बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक इरफान खान की मृ’त्यु हो गई थी. आपको बता दें कि इरफान खान की मृ’त्यु कैंसर नामक खतरनाक बीमारी से हुई थी. इस बीमारी की वजह से ही इरफान खान हम सबको अलविदा कहकर इस दुनिया से रुखसत हो गए. इरफान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे अभिनेता थे. जो अपनी आंखों के जरिए एक्टिंग करते थे. यह बात पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर थी, कि इरफान खान अपनी आंखों से एक्टिंग करते हैं.

See also  ऐश्वर्या राय ने कटवा दी बच्चन फैमली की नाक, विदेश से कर रही थी काले धंधे को ऑपरेट!

Advertisement

इरफान खान की जिंदगी काफी दिलचस्प रही थी. इरफान खान केवल 53 साल की उम्र में हम सब को अलविदा कह कर इस दुनिया से रुखसत हो गए. आपको बता दें कि इरफान खान के जिंदगी के कुछ किस्से पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में मशहूर हैं. मालूम हो कि इरफान खान का पूरा नाम साहबजादा इरफान अली खान है. उनके पिता का नाम जागीरदार खान था. इरफान खान और उनके पिता जागीरदार खान के बीच कुछ ऐसे ऐसे हैं, जो आज भी बड़े प्यार से याद किए जाते हैं.

Advertisement

Advertisement

आपको जानकर हैरानी होगी कि इरफान खान के पिता यानी जागीरदार स्वान इरफान खान को मु’स्लिम ब्राह्मण कहकर बुलाते थे. वह अक्सर ऐसा कहा करते थे कि, मुस’लमान के घर एक ब्राह्मण पैदा हो गया है. इरफान खान को मुस्लि’म रहमान कहने के पीछे की सबसे बड़ी वजह यह थी कि, इरफान खान नॉनवेज नहीं खाते थे. इरफान खान मुस्लि’म होने के बाद भी शाकाहारी ही थे. उन्होंने अपने पूरे जीवन में कभी मांस मी’ट को हाथ तक नहीं लगाया. यही कारण है कि उनके पिता दावेदार खान उन्हें मु’स्लिम ब्राह्मण कहकर बुलाते थे.

See also  हॉ'टने'स के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए मलाइका अरोड़ा ने पहनी इतनी रिवीलिंग ड्रेस, अर्जुन कपूर का भी निकल जाए पसीना!

आपको बताते चलें कि इरफान खान करो पहला प्यार 16 साल की उम्र में ही हो गया था. 16 साल की उम्र में इरफान खान दूध वाले की बेटी को अपना दिल दे बैठे थे. इस बात का खुलासा खुद इरफान खान ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने बताया था कि मुझे पहली बार प्यार 16 साल की उम्र में दूध वाले की बेटी से हुआ था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *