साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेत्री निशा नूर (Nisha Noor) अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के कारण मशहूर थी. लेकिन फिर उनके स्टारडम पर किसी की ऐसी नजर लगी कि वह अर्श से फर्श पर आ गई. दरअसल इस अभिनेत्री का बचपन करीबी में बीता था लेकिन उन्होंने अपनी खूबसूरती से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खुद की पहचान बनाई थी. दरअसल इस अदाकारा ने अपनी बोल्ड अदाओं से सभी को अपना दीवाना बना दिया था.

निशा नूर ने घर से भागकर किया फिल्मों में काम —  निशा के बारे में बताया जाता हैं कि उन्होंने घर से भागकर साउथ फिल्मों में काम करना शुरू किया था. लेकिन आखिरी समय में वह इतने दुःख दर्द गुजरी कि सभी की आँखें नम हो गई. निशा 80 के दशक की सबसे चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हुआ करती थी. बताया जाता हैं कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना भी करना पड़ा था. लेकिन फिर एक समय ऐसा आया जब उन्हें काम मिलना बंद हो गया और उनके लिए दो समय की रोटी जुटाना भी मुश्किल हो गया. फिर उन्हें मजबूती में गलत रास्ता अपनाया और उन्होंने देह व्यापार शुरू कर दिया लेकिन उनका ये फैसला उनकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा फैसला साबित हुआ.

देह व्यवहार का फैसला बना अभिश्राप 

फिल्म इंडस्ट्री से दूरियां बनाने के बाद निशा ने गलत रास्ता चुन लिया था. जिसके बाद उन्हें एड्स नाम की भयानक बीमारी ने जकड़ किया था और उनकी हालत बेहद ही खराब हो गयी थी. दरअसल उनके पुरे वक्त में उनके परिवार वालें या उनका कोई भी दोस्त उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया. इतना कुछ होने के बाद बीच में वह गायब हो गयी थी फिर एक बार वह एक दरगाह के बाहर सोती हुई नजर आई थी. दरअसल वह बिमारी के कारण जीता-जागता कंकाल बन चुकी थी. उनके शरीर में कीड़े पर पड़ चुके थे.

 

अभिनेत्री के बारे में बताया ये भी जाता हैं कि उनके किसी कजिन ने उन्हें देखा और हॉस्पिटल में भर्ती कराया था लेकिन फिर वह उन्हें छोड़कर भाग गए थे. इसके बाद उन्हें कुछ दिनों तक इलाज भी चला और ये बात का खुलासा हुआ कि उन्हें एड्स हो चूका हैं. जिसके कारण साल 2007 में उनका निधन हो गया था.

 

Advertisement