चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

चित्रा त्रिपाठी एक भारतीय जानी मानी पत्रकार और न्यूज़ एंकर हैं. यह वर्तमान में आजतक न्यूज़ चैनल की डिप्टी एडिटर हैं. यह अपने कार्य के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी अच्छी तरह से निभाती हैं. यह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. ये उन 55 महिलाओं में से एक हैं जो रक्षाबंधन के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर फॉलो किया था। इन्होने ईटीवी, सहारा, न्यूज 24, एबीपी न्यूज, इंडिया न्यूज और आजतक जैसे प्रसिद्ध न्यूज चैनलों में काम किया है।

चित्रा त्रिपाठी की जीवनी !!

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

इनका जन्म 11 मई 1986 को गोरखपुर, उत्तर प्रदेश भारत में हुआ था. यह एक मध्यम वर्गीय हिन्दू ब्राह्मण का हिस्सा हैं. इन्होने अपनी स्कूलिंग AD Govt Girls Inter College से पूर्ण की और बाद में अपनी आगे की पढ़ाई दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी से पूर्ण की और अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई इन्होने डिफेन्स के लिए की. इनकी छोटी बहन स्वेता त्रिपाठी भी एक न्यूज़ एंकर हैं जो इस समय रिपब्लिक इंडिया न्यूज़ चैनल का हिस्सा है. इन्होने 23 नोव 2008 को अतुल अग्रवाल न्यूज़ एंकर के साथ शादी की और अपने जीवन को एक अलग दिशा दी. इनका एक बेटा ओम है.

चित्रा से जुड़ी कंट्रोवर्सी !!

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

2016 में, इन्होने नोएडा में सेक्टर 24 के पुलिस स्टेशन में अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज की। हालाँकि, बाद में, युगल ने मामले को सुलझा लिया।

चित्रा त्रिपाठी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य !!

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

# चित्रा का जन्म मध्यम वर्गीय हिन्दू ब्राह्मण परिवार में हुआ था.

# एक बार, एनसीसी कैडेट के रूप में, इन्होने दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था।

# अपने पोस्ट-ग्रेजुएशन के दौरान, इन्होने कभी भी पत्रकार बनने के बारे में नहीं सोचा था; यह भारतीय सेना में शामिल होना चाहती थी। लेकिन जब इन्होने गोरखपुर के दूरदर्शन केंद्र में अपने करियर की शुरुआत की, तो इससे इनका मन बदल गया और इन्होंने पत्रकारिता में अपना करियर बनाने का फैसला किया।

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

# गोरखपुर से दिल्ली जाने के बाद, इन्होने शुरुआत में सहारा इंडिया में काम किया।

# 2008 में, इन्होने अपने लंबे समय के प्रेमी अतुल अग्रवाल से शादी की, जो एक प्रसिद्ध हिंदी टीवी पत्रकार और न्यूज़ एंकर भी हैं।

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

# एबीपी न्यूज़ में शामिल होने से पहले, इन्होने दूरदर्शन, इंडिया न्यूज़, सहारा इंडिया, न्यूज़ 24 और ईटीवी नेटवर्क के साथ काम किया था।

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

# जब चित्रा इंडिया न्यूज में काम कर रही थीं, तब भारतीय सेना ने इन्हे उनकी कहानी ‘हिंदुस्तान का जय हिंद’ के लिए सराहना का पत्र दिया। ‘

# 2016 में ABP न्यूज़ से जुड़ने के बाद, इन्होने 2019 कौन जीतेगा ’, ‘कौन बनेगा मुख्यमन्त्री’, ‘मोदी के 4 साल’, और साप्ताहिक शो Conference प्रेस कॉन्फ्रेंस’ जैसे शो की मेजबानी शुरू की।

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

# 11 फरवरी 2019 को चित्रा ने एबीपी न्यूज़ से इस्तीफा दे दिया और आजतक में डिप्टी एडिटर और एंकर के रूप में शामिल हुईं। जहां इन्होने शो ‘देश तक’ को होस्ट किया।

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

# एक बार, एबीपी न्यूज़ में रहते हुए, चित्रा ने उत्तर प्रदेश के एक गाँव पर एक कहानी की, जहाँ किसी भी घर में बिजली नहीं थी; स्थानीय भाजपा विधायक के घर को छोड़कर। उसका कवरेज पोस्ट हुआ, तीन दिनों के भीतर पूरे गांव में बिजली के खंभे लगाए गए थे, और ग्रामीणों ने भारत की आजादी के बाद पहली बार बिजली का अनुभव करना शुरू किया।

चित्रा त्रिपाठी
Source: Facebook

# इन्होने एक कुम्भ मेले में सुचना बटोरी थी तब यह बुलेट पर सवारी कर के आयी थी और इन्हे तब काफी प्रसिद्धि मिली थी.

Advertisement