आईसीसी महिला विश्वकप (ICC womens world CUP) के 13वें मुकाबले में बांग्लादेश और पाकिस्तान (ICC womens world CUP) का मैच हुआ. मैच में बांग्लादेश की विमेंस टीम ने पाकिस्तान की विमेंस टीम को शिकस्त दी. बाग्लांदेश ने पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में 9 रनों से हरा दिया है.

पाकिस्तान की टीम का यह वर्ल्डकप में चौथा मुकाबला था. हार के आड़ अंक तालिका में अब पाकिस्तान (Pakistan) की टीम सबसे नीचे चली गई है. वहीं जीत के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम छठे स्थान पर पहुँच गयी है.

आपको बता दें बांग्लादेश की टीम अब प्वाइंट टेबल में इंग्लैंड की टीम से उपर पहुंच गई है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाक के आमन्त्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए.

प्लेयर ऑफ द मैच रही फातिमा खातून ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए अपने 8 ओवर में तीन विकेट हासिल किए. उनके अलावा रुहाना अहमद ने भी 2 विकेट हासिल किए. पाकिस्तान की टीम जवाब में 183 रनों पर 2 विकेट के साथ मजबूत स्थिति में थी.

हालाँकि पांच रनों के अतंर पर पाकिस्तान ने 5 विकेट खो दिए. आखिर में पाकिस्तान की पूरी टीम 215 रन ही बना सकी. सिदरा अमीन ने पाक की तरफ से शतकीय पारी खेली.

Advertisement