बाबर आजम इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हैं.

प्रत्येक मैच के बाद बाबर एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. बाबर आजम की तुलना हमेशा से ही भारत के कप्तान कोहली से होती रही है. भारतीय टीम के कप्तान कोहली इस समय आउट ऑफ़ फॉर्म हैं.

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई को खेला जाना है. वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में बाबर आजम के निशान पर कई रिकार्ड्सहैं. आइए जानते हैं इनके बारे में-

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज चार हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड
बाबर आजम अगर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में 192 रन बना लेते हैं तो वह वनडे में सबसे तेज 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. बाबर आजम ने अब तक खेले गए 80 वनडे मैचों की 78 पारियों में 3808 रन बनाए हैं.

बाबर आजमगौरतलब है कि वनडे में सबसे तेज 4000 रन का रिकॉर्ड फिलहाल साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम अमला के पास हैं. हाशिम अमला ने 81 पारियों में 4000 वनडे रन बनाने का कारनामा किया था.

सर विवियन रिचर्ड्स 88 पारियों के साथ दूसरे, जो रूट 91 पारियों के साथ तीसरे और विराट कोहली 93 पारियों के साथ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर काबिज हैं.

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 14 शतक जड़ने का रिकॉर्ड
इंग्लैंड दौरे पर गये बाबर आजम अगर इस पूरी सीरीज में एक भी शतक जड़ते हैं तो वनडे में सबसे तेज 14 शतकों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. यह रिकॉर्ड भी फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के अमला के नाम ही दर्ज हैं, जिन्होंने 84वीं पारी में अपना 14वां वनडे शतक जड़ा था.

Advertisement