बिहार के नवादा की चार हाथ पैर वाली बच्ची चौमुखी का सफल ऑपरेशन बुधवार को हुआ. सोनू सूद की सहायता से सूरत के एक निजी अस्पताल में सात घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद अब वह एक सामान्य बच्ची की तरह है.

बिहार की चार हाथ चार पैर वाली बच्ची चौमुखी का सूरत में हुआ सफल ऑपरेशन, सोनू सूद ने दी बच्ची को एक नई जिंदगी

सूरत में हुआ चौमुखी का सफल ऑपरेशन

बिहार के नवादा (Bihar Nawada) के चार हाथ चार पैर वाली अनोखी बच्ची चौमुखी कुमारी का बुधवार को ऑपरेशन हुआ, सूरत के एक निजी हॉस्पिटल में उसका सफल ऑपरेशन हुआ. यह ऑपरेशन लगभग सात घंटे तक चली. जिसके बाद चौमुखी कुमारी अब एक सामान्य बच्ची है. दरअसल, वारिसलीगंज की सौर पंचायत के हेमदा गांव की ढाई साल की चौमुखी दिव्यांग थी. ऑपरेशन से पहले उसके चार हाथ-पैर थे. चौमुखी के पेट से दो हाथ और दो पैर निकले हुए थे. इसके साथ ही उसके परिवार के कई लोग भी दिव्यांग हैं. चौमुखी के पिता बेरोजगार हैं और इसी वजह से परिवार चौमुखी का इलाज कराने में असमर्थ थे.

वारिसलीगंज की सौर पंचायत के हेमदा गांव की ढाई साल की चौमुखी पिता बसंत पासवान और माता उषा देवी किसी तरह मजदूरी कर परिवार का लालन पालन करते हैं. वह अपनी बेटी का इलाज कैसे कराते. इसके साथ ही उसके परिवार में चार सदस्य और दिव्यांग हैं.

सूरत में हुआ चौमुखी का सफल ऑपरेशन

सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद को चौमुखी के बारे में जब पता चला तो उन्होंने बिहार की इस दिव्यांग बेटी की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया. उन्होंने चौमुखी का ऑपरेशन कराने का फैसला किया. इसके बाद सोनू सूद ने चौमुखी को ऑपरेशन के लिए सूरत भेजा जहां बुधवार को उसका सफल ऑपरेशन हुआ है. डॉक्टरों का कहना है कि अब वह एक सामान्य बच्ची की तरह है.

सोनू सूद को भगवान मानते हैं चौमुखी के गांव वाले

सोनू सूद की इस पहल के बाद हेमदा गांव के लोग उन्हें भगवान मानने लगे हैं. गांव वालों का कहना है कि गरीब परिवार की चार हाथ और चार पैर वाली बच्ची चौमुखी का वीडियो वायरल हुआ तो सरकार या किसी और ने बच्ची की तरफ मदद के लिए हाथ नहीं बढ़ाया. बच्ची की मदद के लिए सोनू सूद सामने आए और अब बच्ची का सफल ऑपरेशन हुआ है. सौर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि ने कहा कि अगर सोनू सूद मदद के लिए आगे नहीं आते तो शायद ही चौमुखी का ऑपरेशन हो पाता. इस बच्ची की ऑपरेशन के लिए वह पिछले 10 दिनों से लोगों के संपर्क में हैं. और लगातार उनसे से बातचीत कर रहे हैं.

Advertisement