ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया. इस दौरे की समाप्ति के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2 अरब रुपये का भारी मुनाफा कमाने का दावा किया है. पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने इस मामले पर खुशी जाहिर की और बताया कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराना उनके लिए टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ था.

पीसीबी द्वारा जारी एक वीडियो में बोलते हुए रमीज राजा ने कहा, ‘टी20 विश्व कप में भारत को हराना हमारे लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुआ था. इसने हमारे क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. यह प्रभाव आपने पीएसएल में भी देखा. इसने हमारे व्यावसायिक दृष्टिकोण में भी मदद मिली. व्यावसायिक पहलू से मुझे लगता है कि हमने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.’Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

रमीज राजा ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि इस [ऑस्ट्रेलिया] दौरे से हमनें लगभग दो अरब रुपये का लाभ अर्जित किया है जो बहुत बड़ा है. कॉमर्सियल और क्रिकेट पहलुओं की बात करें तो हम सही रास्ते पर हैं लेकिन बुनियादी ढांचे के मामले में हम बहुत पीछे हैं.’

रमीज राजा ने कहा, ‘मैं ऑस्ट्रेलिया सीरीज के समाप्त होने का इंतजार कर रहा था ताकि हम पाथवे क्रिकेट की ओर बढ़ सकें, जहां हम युवाओं की कोचिंग, प्रशिक्षण और शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करेंगे.’ बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. इस हार के बाद टीम इंडिया को काफी ट्रोल किया गया था.

वहीं ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तानी दौरा 4 मार्च को पहले टेस्ट के साथ शुरू हुआ और 5 अप्रैल को टी-20 सीरीज के बाद समाप्त हुई. ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट और टी20 श्रृंखला जीतने में सफल रही. हालांकि, घरेलू टीम ने ऑस्ट्रेलिया को एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हराया था.

Advertisement