सोचिए एक क्रिकेट मैच में कोई टीम अपने 6 बल्लेबाज एक ही ओवर में गंवा दे तो कैसा होगा. सुनने में ही ये बेहद आश्चर्य भरा है. लेकिन ऐसा ही एक अजूबा देखने को मिला नेपाल में जहां एक क्लब टीम ने अपने 6 विकेट एक ही ओवर में खो दिए. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो.

बल्लेबाजी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन से क्रिकेट जगत हैरान
दरअसल, नेपाल प्रो क्लब चैंपियनशिप में मलेशिया क्लब इलेवन और पुश स्पोर्ट्स दिल्ली के बीच एक टी20 मुकाबला खेला गया, जिसमें पुश स्पोर्ट्स दिल्ली की टीम ने छह गेंदों पर छह विकेट गंवा दिए. मलेशिया क्लब इलेवन की तरफ से ये ऐतिहासिक ओवर विरनदीप सिंह ने फेंका.

6 गेंदों में 6 विकेट गिरे
बता दें कि इस मैच में पुश स्पोर्ट्स दिल्ली टीम का स्कोर एक समय पर तीन विकेट पर 131 रन था, लेकिन इस टीम की पारी का आखिरी ओवर ऐसा रहा जिसने पूरे क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया. मलेशिया क्लब इलेवन के गेंदबाज विरनदीप सिंह ने इस ओवर में तहलका मचा दिया. मलेशिया क्लब इलेवन के गेंदबाज विरनदीप सिंह ने इस ओवर की पहली गेंद वाइड डाली. इसके बाद अगली गेंद पर पुश स्पोर्ट्स दिल्ली के बल्लेबाज मृगांक पाठक 39 रन बनाकर अहमद फैज के हाथों कवर पर कैच आउट हो गए. दूसरी गेंद पर इशान पांडे 19 रन बनाकर रन आउट हुए.

विरनदीप सिंह ने किया कमाल
इसके बाद विरनदीप सिंह ने अगली चार गेंदों पर चार विकेट लिए. विरनदीप सिंह ने एडिनो नहारे को टर्न होती गेंद पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद विशेष सरोहा भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए. विरनदीप सिंह ने इसके बाद जतिन सिंघल को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. इसके बाद पारी की आखिरी गेंद पर उन्होंने स्पर्श को बोल्ड किया. विरनदीप सिंह ने इस ओवर में पांच विकेट हासिल किए जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ. यानी आखिरी ओवर में कुल 6 विकेट गिरे. अंत में पुश स्पोर्ट्स का स्कोर 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन रहा.

Advertisement