बाल कलाकार तरुणी सचदेव रसना गर्ल के नाम से चर्चित थीं। उनकी प्यारी और मासूमियत सी डायलॉग में वह कहती थी ‘लव यू रसना’। रसना के विज्ञापन देने के बाद ही वह मशहूर हो गई। उनकी मासूमियत कोई नहीं भूल सकता। इनका जन्म 1998 में मुंबई में हुआ था। इनके पिता एक बहुत बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट्स थे, जबकि इनकी मां इस्कॉन मंदिर में भक्त मंडली में सदस्य बन गई थी।

यादें:'रसना गर्ल' के नाम से मशहूर इस बाल कलाकार का हुआ था दर्दनाक अंत, मरने से पहले दोस्तों से कही थी ये बात - Taruni Sachdev Tragic Story Of Rasna Girl Who Died In A Plain Crash On Her Birthday - Entertainment News: Amar Ujala

तरुणी सचदेव की बात करें तो 5 साल की उम्र में तरुणी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रख चुकी थी और उन्हें इसमें आसानी से एंट्री भी मिल गई थी। बता दें कि तरुणी सचदेव ने रसना, कोलगेट रिलाइंस और एल जी के साथ-साथ कई अन्य कंपनियों के लिए भी टीवी विज्ञापन का काम किया था। अपने दौर में यह सबसे अधिक कमाई करने वाली चाइल्ड कलाकार रह चुकी हैं।

रसना गर्ल', तरुणी सचदेवा मात्र 14 साल की उम्र में जन्मदिन वाले दिन ही दुनिया को कह गयी थी अलविदा ,भावुक कर देगी इनकी ये बाते - NamanBharat

2012 में तरुणी सचदेव को लेकर आई खबरों के मुताबिक जो बताया गया, जिससे लोग दंग रह गए। दरअसल एक वि”मान हा’द”से में उन्होंने अपनी जा”न गंवा दी थी और जब इसकी खबर आई तो लोग इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे। 14 साल की उम्र में ही इन्होंने अपनी जा”न गवा दी। वह जिस प्लेन में जा रही थी, वह प्लेन क्रै”श हो गया जिसके बाद यह दिल द”’हला देने वाला हा”दसा घ’टित हो गया।

महज १४ साल की उम्र में 'रसाना और कोलगेट गर्ल' ने दुनिया को कहा अलविदा.......! | At the age of just 14, 'Rasana and Colgate Girl' said goodbye to the world . . .इस हादसे का केवल यही नहीं बल्कि इनकी मां भी शिकार हो गई। आज भी यदि रसना की बात आती है तो एक बार मन में इनका चेहरा जरुर उभर आता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस दिन का जन्म हुआ था उसी दिन यह हा’द”सा हुआ जिसमें वह अपनी मां के साथ नेपाल जा रही थी। बता दें कि इनके जन्मदिन के पहले ही इन्हें पूर्वाभास हो गया था। इन्होंने अपने दोस्तों से मिलते वक्त कहा कि वह उनसे आखिरी बार मिल रही है।

Advertisement