आईपीएल 2022 के 15वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी. मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 149/3 रन बनाये. जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने आखिरी ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

क्विंटन डी कॉक को 80 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. लखनऊ की टीम की यह लगातार तीसरी जीत रही. जीत के साथ ही लखनऊ की टीम लंबी छलांग लगाते हुए पॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर आ गयी है. पहले पायदान पर कोलकाता की टीम काबिज है.

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले दिल्ली की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ ने तेज़ शुरुआत दिलाई. हालाँकि पृथ्वी के आउट होने के बाद रनों की रफ़्तार थम गयी. दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने 36 गेंदों में 39 और सरफ़राज़ खान ने 28 गेंदों में 36 रन बनाये.

दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ के लिए क्विंटन डी कॉक ने केएल राहुल (24 गेंद 24) के साथ पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े.

डी कॉक ने 52 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 80 रन बनाये. आखिर में आयुष बदोनी (10*) ने चौका और छक्का लगाकर दो गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी.

Advertisement