शाहरुख़ खान की चतुराई और बेहतरीन सेन्स ऑफ़ ह्यूमर के लोग फैन है, लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है जब शाहरुख़ अपने इसी चतुराई के कारण विवादों में घिर गए है। ऐसी एक घटना है जो शाहरुख़ के फैंस को कतई पसंद नहीं आयी। दरअसल साल 2009 में शाहरुख़ प्रबंधन गुरु अरिदन चौधरी की किताब डिस्कवर द डिमांड इन न्यू को लांच करने के लिए दिल्ली में थे। जब उन्होंने अपनी एक इच्छा प्रकट करी उन्होंने खुलासा किया कि वोह एक एडल्ट फिल्मो के स्टार बनना चाहते है। असल में शाहरुख़ ने यह बात मज़ाक मज़ाक में कही थी, रिपोर्ट के मुताबिक दर्शको के मनोरंजन के लिए शाहरुख़ ने कहा “मैं हमेशा से एडल्ट फिल्मो का स्टार बनना चाहता था, मैं एडल्ट फिल्म स्टार बनने के लिए पूरी सकारात्मकता और स्पष्टता के साथ काम करने जा रहा हूँ।”

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्हें इसकी प्रेरणा कहा से मिली। शाहरुख़ खान ने कहा मैं हमेशा से सिल्वेस्टर स्टेलोन का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूँ जो हॉलीवुड सुपरस्टार बनने से पहले एक एडल्ट फिल्मो के स्टार थे। शाहरुख जो अपने अजीब और गरीब एंटरटेनमेंट के लिए जाने जाते है, उन्होंने लोगो का मनोरंजन करने के लिए ऐसा कहा था, पर शायद मौजूद वह कुछ फैंस को उनका यह कमेंट रास नहीं आया। शाहरुख़ बस इतने में नहीं रुके उन्होंने आगे भी कहा था कि वह एक सफल एडल्ट फिल्मस्टार बनकर दिखाएंगे।

Here's why Shah Rukh Khan is not planning on his next project right now;  read details

खैर शुक्र है कि शाहरुख़ खान की यह इच्छा कभी पूरी नहीं हुई और उनके फैंस भी यही चाहेंगे कि शाहरुख़ खान की यह अजीब सी इच्छा कभी पूरी न हो। वैसे वर्क फ्रेंड की बात करे तो आपको बतादे को शाहरुख़ जल्द ही सिद्धार्थ आनंद की एक्शन थ्रिलर फिल्म पठान में नज़र आएंगे। इस फिल्म में शाहरुख़ चार साल के लम्बे ब्रेक के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करेंगे। इसके बाद वह अत्तली के साथ नज़र आएंगे जिसमे साउथ की अभिनेत्री नयनतारा उनके साथ स्क्रीन पर शेयर करेंगी और तो और शाहरुख़ खान राजकुमार हिरानी के साथ भी एक फिल्म करने की तैयारी में है।

शाहरुख़ खान के चाचा रहते है पेशावर में

2 नवंबर 1965 को दिल्ली में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान का जन्म हुआ। यह 1947 में भारत पाकिस्तान के बटवारे में शाहरुख़ के पिता मीरताज़ मोहम्मद मैग्रेट होकर दिल्ली आगये थे। जबकि शाहरुख़ खान के चाचा पाकिस्तान में ही रह गए थे। शाहरुख़ खान के कज़न्स इन दिनों पेशावर में ही रहते है और इसी तरह सालो के बाद भी शाहरुख़ खान का पाकिस्तान से ख़ास कनेक्शन है। शाहरुख़ के पाकिस्तान में रह गए चाचा गुलाम मोहम्मद गमा फ्रीडम फाइटर थे। गुलाम मोहम्मद के दो बेटे मंसूर खान और मक़सूद खान और एक बेटी नूर जहा है।

बड़े बेटे मंसूर खान पेशावर किस्सा ख्वानी बाजार में बॉस की सीढिया बनाने का काम करते है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि शाहरुख़ उनके छोटे भाई मक़सूद खान के सबसे ज्यादा क्लोज थे। मंसूर खान ने इस इंटरव्यू में यह भी बताया था कि 1978 में शाहरुख़ पहली बार अपने पिता के साथ पेशावर पहुंचे थे। शाहरुख़ को पेशावर के आसपास के इलाको में स्वात बहुत पसंद था। हलाकि, लम्बे समय से वे वह नहीं गए। मंसूर खान के मुताबित शाहरुख़ खान को पेशावर कि पेशावरी चप्पल बहुत पसंद है। 1980 में जब शाहरुख़ पेशावर गए थे तो एक जोड़ी छप्पक खरीदी थी और साथ साल तक पहनते रहे थे।

मंसूर खान ने बताया कि शाहरुख़ बचपन से ही एक एक्टर बनने का सपना देखा करते थे और इस बात का ज़िक्र वे पेशावर विजिट के दौरान अपने कज़न्स के किया करते थे। आपको बतादे कि शाहरुख़ की चचेरी बहन नूर जहाँ जिसे प्यार से मुन्नी कहा जाता है, यह 1997 में मुंबई आयी थी और करीब ढाई महीने मुन्नी के साथ ही रही थी। नूर जहा ने अपने बेटे का नाम शाहरुख़ ही रख लिया है। नूर जहाँ अपने बेटे को शाहरुख़ खान 2 बुलाती थी।

एक इंटरव्यू में नूर जहाँ के बेटे ने कहा था मामू ने मुझसे वडा किया है कि अगर मैं अच्छा क्रिकेटर बनूँगा तो वह मुहे अपनी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल ज़रूर करेंगे। वैसे साल 2020 में नूर जहाँ का निधन हो गया, वो लम्बे वक़्त से कैंसर से जूझ रही थी। नूर जहाँ शाहरुख़ से मिलने दो बार मुंबई भी जा चुकी है। और आखिरी बार साल 2010 में वे मुंबई गयी थी।

Advertisement