भारत के सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल भारतीय क्रिकेट के भविष्य के रुप में देखें जा रहे हैं. हाल ही में खेली गई एक के बाद एक बेहतरीन पारियों ने गिल को इस मुकाम पर पहुंचा दिया है. उन्होंने बीते कुछ समय में भारत के लिए बेहतरीन खेल दिखाया है. वनडे क्रिकेट में शतक लगाने के बाद उन्होंने दोहरा शतक जड़ा था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद गिल ने इतिहास रच दिया था. उन्होंने शानदार पारी खेली थी और दिग्गजों की लिस्ट में शुमार हो गए थे. वहीं हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज में उन्होंने शतक जड़ दिया था. भारत के लिए गिल तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं.

1 फरवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का आख़िरी टी-20 मुकाबला खेला गया था. इस मैच में भारत ने शानदार खेल दिखाया था. वहीं गिल ने नाबाद ताबड़तोड़ शतक जड़ा था. उन्होंने 63 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से 126 रन बनाए थे.

shubman gill

गिल इस शतक के साथ भारत के लिए टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए थे. गिल अब भारतीय टीम का अभिन्न अंग बन चुके हैं. अपने खेल से लाखों दिलों को जीत चुके गिल अपनी निजी जिंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरते हैं. एक समय उनका नाम सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर से जुड़ा था.

कभी सारा और शुबमन का नाम काफी सुर्ख़ियों में रहा था. हालांकि दोनों में से किसी ने भी कभी भी अपने रिश्ते पर कुछ नहीं कहा. हालांकि अब भी दोनों के रिश्ते को लेकर चर्चा होती रहती है. बीते कुछ समय में गिल का नाम बॉलीवुड अदाकारा सारा अली खान के साथ भी जुड़ चुका है.

sara tendulkar

बीते कुछ दिनों में गिल और सारा अली खान को साथ में भी देखा गया है. हाल ही में दोनों की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें शुबमन और सारा अली साथ में बैठकर बातचीत करते हुए नजर आ रहे थे. तस्वीर किसी एयरपोर्ट की बताई जा रही थी. लेकिन अब एक बार फिर से गिल का नाम सारा तेंदुलकर संग जुड़ रहा है.

सोशल मीडिया यूजर्स अब गिल का नामा फिर से सारा तेंदुलकर संग जोड़ रहे है. दोनों के अफ़्वयर को लकर सोशल मीडिया पर सबूत भी सामने आया है. हाल ही में गिल ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की है. इसमें वे लंदन के किसी रेस्टोरेंट या कैफे में बैठकर कप में कुछ पीते हुए नजर आ रहे हैं.

गिल ने तस्वीर के साथ लिखा है कि, ”फिर से आज कौन सा दिन है?”. गिल की यह फोटो सामने आने के बाद सारा की एक पुरानी तस्वीर भी वायरल होने लगी जो कि उन्होंने जुलाई 2021 में इंस्टा पर पोस्ट की थी. उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि, ”हे सिरी, मेरा फूड कहां है?”.

गिल और शुबमन दोनों की तस्वीर को आप गौर से देखेंगे तो पाएंगे कि ब्रैकग्राउंट बिल्कुल एक जैसा है. गिल की फोटो पर कमेंट में एक यूजर ने लिखा कि, ”सारा तेंदुलकर वाला बैकग्राउंड”. वहीं एक ने लिखा कि, ”पीछे लेफ्ट में जो लड़की है वो सेम है गाइज’.

Advertisement