भारत की पूर्व टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा की निजी ज़िंदगी इनदिनों लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई है। सानिया के पूर्व पति और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के एक्स कैप्टन शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद संग बीते महीने तीसरा निकाह कर सबको चौंका दिया था। इसके बाद सानिया मिर्ज़ा के परिवारवालों ने खुलासा किया कि सानिया ने कई महीनों पहले ही शोएब मलिक से खुला (तलाक़) ले लिया है। कहते हैं कि कोई रिश्ता जब टूटता है तो तुरंत में नहीं टूट जाता बल्कि उसके टूटने की पृष्ठभूमि बहुत पहले से तैयार हो रही होती है और अब सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक का ये पुराना वीडियो भी इसी बात की गवाही देता नज़र आ रहा है। तो चलिए बताते हैं कि ऐसा क्या है इस वीडियो में ख़ास ??

 

सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक का एक पुराना वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। ये वीडियो क्लिप सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक के जॉइंट वेंचर शो “द मिर्ज़ा मलिक शो” की है। इस वीडियो में शो में आए एक गेस्ट शोएब मलिक के साथ मिलकर बीवियों पर कटाक्ष करते हैं। शोएब कहते हैं कि – ‘हम पैदा होते हैं, पहले घरवालों से डांट खाते हैं फिर बीवियों से’ इसपर सानिया उनकी बात को बीच में काटते हुए कहती हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेटरों का फ़ेवरेट टॉपिक है ‘बीवियों की बुराई करना’ इस पर शोएब कहते हैं ‘ऐसा नहीं है।’ इसपर सानिया मिर्ज़ा कहती हैं ‘ऐसा ही है।’

आगे वीडियो में शोएब किसी बात के बीच में रिलीजन का टॉपिक लाने की कोशिस करते है लेकिन सानिया मिर्ज़ा उन्हें बीच में ही रोक देती हैं और कहती हैं- ‘रिलीजन में ऐसा कब कहते हैं? और ये म्यूजिक का शो है हम वहीं तक रहेंगे रिलीजन में नहीं जाएंगे।’ बहरहाल, इन वीडियोज़ से तो यही पता चलता है कि सानिया मिर्ज़ा जहां आजाद ख़्यालों वाली स्ट्रोंग महिला हैं वहीं शोएब मलिक आज भी ढकियानुसी सोच की भंवर में गोते लगा रहे हैं, ऐसे में इनकी शादी का टूटना आश्चर्य की बात नहीं है।

 

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सानिया मिर्ज़ा और शोएब मलिक की शादी में साल 2020 से ही मुश्किलें पैदा होने लगी थी। सानिया मिर्ज़ा शोएब के एक्स्ट्रा मैरिटल अफ़ेयर्स से तंग आ गई थीं, जिस कारण उन्होंने शोएब से तलाक़ लेने का फ़ैसला किया। सानिया और शोएब का एक बेटा ईजहान है जो फ़िलहाल सानिया मिर्ज़ा के साथ रहता है।

Advertisement