अभिनेत्री व सिंगर शहनाज कौर गिल (Shehnaaz Kaur Gill) अब किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। काफी कम वक्त में ही शहनाज ने अपने लिए एक बड़ा मुकाम बना लिया है। शहनाज गिल का जन्म 27 जनवरी 1993 को हुआ था। शहनाज गिल को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और इस ही शौक को उन्होंने पेशा बनाने की ठानी। शहनाज ने कॉलेज के दिनों से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी और खूबसूरत होने की वजह से उन्हें आसानी से काम मिलता भी गया।  मॉडलिंग के बाद शहनाज गिल ने पंजाबी म्यूजिक वीडियोज और फिर पंजाबी फिल्मों में काम किया। वहीं शहनाज को पूरे इंडिया में पहचान बिग बॉस से मिली। इसके बाद शहनाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं शहनाज की जिंदगी के बारे में….

बॉयफ्रेंड ने किया था डंप, तो रोती रह गईं
शहनाज गिल को बिग बॉस से फेम मिला था और उस ही शो में उनकी जिंदगी के कई किस्सों का भी खुलासा हुआ था। बिग बॉस के दौरान ही शहनाज के बॉयफ्रेंड से जुड़ा एक किस्सा भी सामने आया था। हिमांशी खुराना ने शो में बताया था कि उनके मेकअप मेन को शहनाज गिल सड़क पर रोते हुए मिली थीं। शहनाज फूट फूटकर रो रही थीं। तब मेकअप मेन ने हिमांशी को फोन करके ये बात बताई थी, बकौल हिमांशी वो शहनाज को जानती भी नहीं थीं, फिर भी मदद के लिए आगे आईं। इसके बाद शहनाज, हिमांशी के घर आ गई थीं और पूछने पर बताया था कि उनके बॉयफ्रेंड ने उन्हें डंप कर दिया। वहीं हिमांशी संग बातचीत के बाद थोड़ा अच्छा महसूस करने के बाद वो घर चली गई थीं।

हिमांशी से हुई लड़ाई, सुसाइड तक पहुंची बात
एक वक्त पर हिमाशी और शहनाज का विवाद भी काफी चर्चा में था। हिमांशी के एक गाने को शहनाज ने घटिया बताते हुए एक्ट्रेस पर भी कुछ विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद हिमांशी ने भी पलटवार किया था। ऐसे में जब ये विवाद आगे बढ़ गया तो बाद में शहनाज के पिता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि परेशान होकर शहनाज ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। वहीं इस पर हिमांशी ने एक ट्वीट में लिखा था-‘अगर आपकी बेटी ने मेरी वजह से सुसाइड करने की कोशिश की तो सॉरी। लेकिन आप अपनी बेटी को भी समझाइए, पहले खुद ही कॉन्ट्रोवर्सी करो फिर खुद ही डिस्टर्ब हो जाओ। आपकी बेटी कनाडा इंटरव्यू में बोली थी कि मुझे कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से काम मिल रहा है। आप सोच समझकर इंटरव्यू दो।’

शहनाज की बाहों में तोड़ा था दम
2 सितंबर 2021 को सिद्धार्थ शुक्ला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तड़के करीब 3 बजे सिद्धार्थ को काफी बैचेनी हो रही थी और उन्होंने शहनाज से कहा था कि उनके सीने में दर्द भी हो रहा है। ऐसे में शहनाज ने तुरंत ही सिद्धार्थ की मां को फोन किया था (जो उस ही बिल्डिंग के दूसरे फ्लैट में थीं), जिसके बाद वो आईं और सिद्धार्थ का हाल चाल लेकर पानी आदि देकर चली गईं। शहनाज के पिता ने बताया था कि उनकी बेटी ने रोते हुए कहा था कि सिद्धार्थ ने उसके ही हाथों में  दम तोड़ा था। रिपोर्ट्स में बताया गया कि मां के जाने के बाद सिद्धार्थ, शहनाज के हाथों में ही सिर रख कर सो गए, लेकिन सुबह करीब 5 बजे के आसपास शहनाज को अहसास हुआ कि सिद्धार्थ का शरीर ठंडा पड़ रहा है और वो उठ नहीं रहे हैं। ऐसे में उन्होंने सिद्धार्थ की मां और बहन को बुलाया। तब जाकर सबको अहसास हुआ कि सिद्धार्थ इस दुनिया में नहीं रहे।

बॉलीवुड डेब्यू और नेट वर्थ
शहनाज गिल जल्दी ही बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं। शहनाज गिल, सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान से डेब्यू करेंगी। फिल्म का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ, जिस में शहनाज की भी एक झलक देखने को मिली है। शहनाज के इस क्लिप को देख फैन्स काफी एक्साइटिड हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहनाज गिल की संपत्ति 30 करोड़ रुपये है। जानकारीके मुताबिक शहनाज किसी सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 8-10 लाख रुपये तक लेती हैं।

Advertisement