बॉलीवुड की जानी मानी डांसर और एक्ट्रेस नोरा फतेही किसी न किसी वजह से हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। अपने बेहतरीन डांस मूव्स के लिए मशहूर नोरा का जन्म 6 फरवरी, 1992 को कनाडा में हुआ था।

बॉलीवुड में आने से पहले नोरा एक डांसर और मॉडल के तौर पर काम करती थीं । वह अपने बेली डांस की वजह से जानी जाती हैं।

नोरा अब सफलता की ऊंचाई पर हैं लेकिन नोरा के बारे में ऐसी बहुत सी बाते हैं जो बहुत कम लोग जानते हैं। आज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर हम आपको उनके स्ट्रगल के बारे में बताने जा रहे हैं।

सिर्फ 5000 रुपए लेकर भारत आई थीं नोरा
नोरा फतेही कनाडा की रहने वाली हैं। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनके लिए कनाडा छोड़कर इंडिया आना काफी मुश्किलों भरा निर्णय था। क्योंकि भारत में उन्हें कोई नहीं जानता था।

जब वो कनाडा से भारत आई थीं तो अपने साथ सिर्फ 5000 रुपए लेकर आई थीं। फिर उन्हें यहां एक एजेंसी में काम मिल गया था। जहां उन्हें हर सप्ताह 3000 रुपए मिला करते थे।

लोग उड़ाते थे मजाक
नोरा फतेही ने एक इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए बताया था कि शुरुआत में जब वह ऑडिशन्‍स के लिए जाती थीं तो कास्टिंग एजेंट्स उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते थे और उनके मुंह पर उनका मजाक उड़ाते थे।

एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्होंने भारत आ कर बेहतर हिंदी सीखना शुरू कर दिया था लेकिन वह मानसिक रूप से इतनी तैयार नहीं थीं। लोग उनके सामने ही उनका मजाक उड़ाते थे जैसे कि वह कोई सर्कस हों। लोग उनकी खिंचाई किया करते थे और जब नोरा घर लौटती थीं तो रिक्‍शे में रोती हुई जाती थीं।

इस गाने से मिली पहचान
नोरा फतेही ने साल 2014 में फिल्म ‘रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरवन’से अपने करियर की शुरूआत की थी। नोरा ने कई हिंदी और साउथ की फिल्मों में भी स्पेशल अपीयरेंस दी। इसमें ‘बाहुबली: द बिगनिंग’ का नाम भी शामिल है। इसके बाद वह बिग बॉस के सीजन 9 का भी हिस्सा बनीं।

2016 में एक और रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में नोरा ने डांस का टैलेंट दिखाया। लेकिन नोरा को असली पहचान साल 2018 में आई फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के ‘दिलबर’ सॉन्ग से मिली। इस गाने के बाद वो दिलबर गर्ल के नाम से फेमस हो गईं। उनका फ्री स्टाइल और डांस मूव्स लोगों को बहुत पसंद आता है।

करोड़ों की मालकिन हैं नोरा
मालूम हो कि भले ही नोरा की शुरुआती जर्नी दर्द और संघर्षमय रही लेकिन आज नोरा करोड़ों की मालकिन हैं. Oprice.com वेबसाइट की मानें तो 2022 में डांसिंग सेंसेशन नोरा के पास 39 करोड़ की संपत्ति है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नोरा एक परफॉर्मेंस के 40 से 50 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

वहीं सोशल मीडिया पर विज्ञापन शेयर करने के 5 से 7 लाख रुपये लेती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक नोरा ने गुरु रंधावा के गाने ‘नाच मेरी रानी’ के लिए 45 लाख रुपये चार्ज किए थे. अटकलों की मानें तो नोरा भारत की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली डांसर हैं. साथ ही वो सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं.

बता दें कि नोरा आजकल 200 करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर की वजह से खबरों में हैं. नोरा का नाम सुकेश साथ जोड़ा गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुकेश ने नोरा को कई महंगे गिफ्ट दिये हैं.



INPUT: jansatta.com & news18.com
IMAGE SOURCE: GOOGLE

Advertisement