अफ्रीका ने दुसरे टेस्ट मैच में किवी टीम को शिकस्त दी. सीरिज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को 198 रनों से बुरी तरह हरा दिया. मैच के आखिरी दिन आखिरी दिन 426 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 227 रन पर सिमट गयी.

कगिसो रबाडा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. मैच के आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 94/4 से आगे खेलना शुरू किया. कल के दोनों नाबाद बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी निभाई. कॉनवे 92 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए.

See also  "भविष्य में एक दिन हमारे पास टी20 विश्वकप होगा", वर्ल्डकप से पहले राशिद खान ने कही बड़ी बात

टीम के लिए टॉम ब्लंडेल ने भी 44 रन का योगदान दिया. केशव महराज और रबाडा के सामने किवी की पूरी टीम 227 रन पर सिमट गई. कगिसो रबाडा ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट चटकाए. वहीं केशव महाराज ने भी तीन विकेट अर्जित किये. कगिसो रबाडा ने मैच में कुल आठ विकेट हासिल किये.

मैच का पूरा हाल

मैच में साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाये थे. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 293 रन ही बना सकी थी. वहीं साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट पर 354 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित की. जवाब में टार्गेट का पीछा करते हुए कीवी टीम 227 रन बनाकर आउट हो गई.

इस जीत के साथ ही अफ्रीका टीम ने टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Championship Points Table) में टीम इंडिया को पीछे छोड़ दिया है. अफ्रीका ICC World Championship Points Table में पाकिस्तान से थोडा सा ही पीछे है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *