टी 20 विश्वकप का इंतजार दिन-प्रतिदिन कम होता जा रहा है.

हालांकि विश्वकप के लिए फैंस की उत्सुकता निरंतर बढती जा रही है. बता दें कि विश्वकप 20-20 के आयोजन से पहले ही उस पर संकट के बदल छा रहे हैं. अफगानिस्तान टीम को लेकर क्रिकेटर्स और अन्य लोग तरह-तरह बात कही जा रही है.

आगामी विश्वकप के लिए अफगानिस्तान टीम का एलान कर दिया गया है. हालांकि टीम के घोषित होते ही पूर्व कप्तान राशिद खान ने कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया है. इस्तीफ़ा देने के बाद राशिद खान ने कहा, चयन समिति और एसीबी ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है.

मैं तत्काल प्रभाव से अफगानिस्तान की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं. अफगानिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा गर्व की बात रही है. आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद भी अफगानिस्तान पुरुष क्रिकेट में कोई बदलाव नहीं आया है.

विश्व कप के लिए घोषित हुई टीम में भी चयनकर्ताओं के द्वारा राशिद खान को कप्तानी सौंपी गई थी. हालांकि, राशिद ने साफ कर दिया है कि इस टीम के चयन में उनकी कोई भूमिका नहीं थी. विश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद शहजाद की वापसी हुई है.

विकेटकीपर बल्लेबाज शहजाद पिछले तीन साल से आपसी विवाद के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. आपको बता दें मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान का धोनी का कहा जाता है. इसके अलावा इस टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को चुना गया है, जो पिछले कुछ समय से अफगानिस्तान की टीम का हिस्सा रहे हैं.

टी 20 विश्वकप के लिए घोषित अफगानिस्तान की टीम:
राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नैब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शरफुद्दीन अशरफ, दौलत ज़ादरान, शापूर ज़ादरान, कैस अहमद|

रिजर्व खिलाड़ी: अफसर जजई, फरीद अहमद मलिक

Advertisement