बॉलीवुड कलाकारों को पर्दे पर देखने में और असल ज़िंदगी में देखने पर काफी अंतर दिखाई पड़ता है.

बड़े पर्दे पर कलाकार अपने रोल के मुताबिक़, मेकअप में नज़र आते है और वे काफी सुंदर दिखते है, जबकि असल ज़िंदगी में बिना मेकअप के देखने पर उनकी सुंदरता में कमी देखने को मिलती है. ऐसा ही कुछ हाल भारतीय फिल्म उद्योग के बड़े सुपरस्टार्स का भी है. मेकअप का ही कमाल है कि वे 50 की उम्र पार करने के बावजूद पर्दे पर यंग दिखते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में-

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अक्षय कुमार 53 साल की उम्र को पार कर चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद अब भी वे लीड एक्टर के रूप में काम कर रहे हैं. वे अपने से आधी उम्र की अभिनेत्रियों संग पर्दे पर रोमांस करते हुए देखें जाते हैं. साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय कुमार 30 सालों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं.

अजय देवगन
बात करते हैं अब बॉलीवुड के सिंघम यानी कि अजय देवगन की. अजय देवगन भी बीते 30 सालों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं. अजय के फ़िल्मी करियर की शुरुआत भी साल 1991 में फिल्म ‘फूल और कांटे’ से हुई थी. अजय 52 साल के हो चुके हैं.

रजनीकांत
दक्षिण भारत में रजनीकांत को भगवान माना जाता हैं और उनके फैंस उनकी पूजा करते हैं. रजनीकांत मुख्य रूप से तमिल फिल्मों में काम करते हैं, हालांकि उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है. 70 वर्षीय रजनीकांत फिल्मों में मेकअप के कारण आधी उम्र के लगने लगते हैं. बता दें कि, रजनीकांत के बेहतरीन अभिनय का हर कोई कायल है.

सलमान खान
सलमान खान की गिनती भारतीय फिल्म सिनेमा के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक के रूप में होती हैं. सलमान खान 55 साल के हो चुके हैं और उनके चेहरे से बुढ़ापा साफ़ झलकता है. साल 1989 से लेकर अब तक सलमान बॉलीवुड में लीड एक्टर के रूप में काम कर रहे हैं.

शाहरुख़ खान
रियल लाइफ में इतने बूढ़े दिखते हैं शाहरुख खान, जानें बाकी सितारों के हाल

इस सूची में जाने माने अभिनेता शाहरुख़ खान का नाम भी शामिल है. 55 साल के हो चुके शाहरुख़ असल ज़िंदगी में बेहद बूढ़े दिखने लगे है. लेकिन मेकअप के चलते वे पर्दे पर धूम मचाते रहते हैं. उनके चेहरे से भी बिना मेकअप के बुढ़ापा साफ़ झलकता है. बता दें कि, शाहरुख़ खान 1992 से फिल्मों में काम कर रहे हैं.

Advertisement