शाहरुख खान न केवल बॉलीवुड के बा’द’शा’ह या किं’ग ऑफ रोमांस हैं, बल्कि उद्योग के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं।

उन्होंने अब तक 80 से भी फिल्मे की है और करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। उनके फैंस उन्हें बेहद पसंद करते हैं। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।


शाहरुख खान की कुल संपत्ति
2020 तक, किंग खान की कुल संपत्ति लगभग 600 मिलियन डॉलर आंकी गई है! जो लगभग 4524 करोड़ से अधिक है। वे बेहद लग्जरी लाइफ जीते हैं और उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं में होती है।

शाहरुख का घर:
शाहरुख खान और उनकी पत्नी मुंबई के बांद्रा में स्थित 26000 वर्ग फुट की हवेली के 6 मंजिला घर में रहते हैं, जिसे “मन्नत” नाम दिया गया है। इसकी कीमत आज 250 करोड़ से भी अधिक है।

इसके अलावा शाहरुख़ के पास दुबई के पाम जुमेराह में विला के -93 नाम की एक संपत्ति है। उनके पास लंदन के पार्क लेन में भी एक जमीन है, जिसकी लागत लगभग 167 करोड़ रुपये है।

शाहरुख खान के पास 4,440 करोड़ रुपए की दौलत कहां से आई? जानें कैसे कमाया इतना
शाहरुख खान का कार कलेक्शन
शाहरुख ऑडी ए 6, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ (कन्वर्टिबल), बीएमडब्ल्यू आई 8, मित्सुबिशी पजामा एसएफएक्स, रोल्स रॉयस फैंटम ड्रोफेड कूप, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, और हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट सहित कई कारों के मालिक है।

शाहरुख खान के एक दिन के खाने पीआर इतना आता है खर्च
लेकिन आज हम शाहरुख खान के एक दिन खाने के खर्च के संबंध में बात करने वाले है। बता दें कि रात के खाने में वह कुछ वीआईपी खाना अधिक पसंद करते हैं, जैसे कि कढ़ाई पनीर, राजमा चावल, सोयाबीन की दाल, तंदूरी रोटी, इसके अतिरिक्‍त कुछ मिठाइयां खाते हैं, तो वहीं शाहरूख खान सुबह चाय के साथ नाश्‍ते में पोहा और ढोकला खाना पसन्‍द करते है, पर कभी कभी वह समोसा, चावल और ब्रेड का भी इस्तेमाल करते है।

we will tell you about shahrukh khans daily and his breakfast and dinner
शाहरुख खान के सुबह के नाश्ते का खर्च करीब 60 रूपये का पड़ता है, वो दिन के नाश्‍ते में रोटी, दाल और बाजार की सब्‍जी खाना अधिक पसन्‍द करते है, इसके अलावा वो खाने में इडली, डोसा और सांभर का इस्तेमाल करते है| अर्थात कुल मिलाकर शाहरुख खान के नाश्‍ते का खर्च लगभग 400 रुपये प्रतिदिन का होता है, वही दूसरी तरफ यदि उनके केवल एक दिन के खाने की बात की जाये तो आपको बता दें की उसकी कीमत तकरीबन 1500 रूपये होता है।

Advertisement