द हंड्रेड मेंस कंपटीशन 2021 के 23वें मुकाबले में इमरान ताहिर ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया|

मैच में मोईन अली ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और फिर इसके बाद इमरान ने समा बाँध दिया| मुकाबले में में मोईन अली की कप्तानी वाली बर्मिंघम फोनिक्स ने वेल्स फायर को 93 रनों से शिकस्त दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम फोनिक्स की टीम ने 5 विकेट पर 184 रन बनाये और जवाब में वेल्स फायर की टीम 74 गेंद पर सिर्फ 91 रन बनाकर आउट हो गई।

मोईन अली की टीम के खिलाड़ी इमरान ताहिर को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए पमैन ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया। आपको बता दें मैच में वेल्स फायर के कप्तान बेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम फोनिक्स की शुरूआत खराब रही।

सलामी बल्लेबाज फिन एलेन 17 के स्कोर पर महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान मोईन अली और विल स्मीड ने मोर्चा संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 92 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। कप्तान मोईन अली ने 28 गेंद पर 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 59 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

वहीं विल स्मीड 38 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 65 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में लियाम लिविंगस्टोन ने भी 19 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 31 रनों की पारी खेलकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेल्स फायर की टीम कभी भी मुकाबले में दिखी ही नहीं। टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन बिना खाता खोले पवेलियन गए। कप्तान बेन डकेत भी 16 गेंद पर सिर्फ 10 रन ही बना सके।

Imageवहीं मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा और कोई भी रन बनाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। वेल्स फायर की टीम 72 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

इसके बाद इमरान ताहिर ने हैट्रिक विकेट लेकर वेल्स फायर की पारी को पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया। इमरान ताहिर ने आखिर के 3 बल्लेबाजों को लगातार गेंदों पर आउट कर अपनी और इस टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक पूरी की। इमरान ताहिर ने सिर्फ 19 गेंद पर 25 रन देकर हैट्रिक सहित सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए।

Advertisement