UAE में खेले जा रहे ICC Mens T20 World Cup 2021 के 33वें मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान की टीम को 66 रन से शिकस्त दी. हार के बाद कुछ आलोचक अफगानिस्तान टीम पर फिक्सिंग का आरोप लगा रहे हैं. मैच फिक्सिंग को लेकर आलोचक तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

वहीं ट्विटर पर भी अफगानिस्तान बनाम भारत मैच को फिक्स बताया जा रहा है. मैच में अफगानिस्तान की टीम हार के बाद मैदान में ही अफगानी फैंस ने टीम को लताड़ लगाई. आपको बता दें दुबई के अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 210 रन बनाए.

जवाब में 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुए अफगानिस्तान की  टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं. हालांकि भारत की जीत पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं.

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (74) और केएल राहुल (69) ने 14.4 ओवरों में पहले विकेट के लिए 140 रनों की तूफानी साझेदारी की. आखिरी ओवरों में हार्दिक पंड्या ने 35 और ऋषभ पंत ने 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. भारत की तरफ से गेंदबाजी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अर्जित किये. वहीं अश्विन जडेजा और बुमराह ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की.

फिलहाल अफगानी फैंस के द्वारा लगाये जा रहे फिक्सिंग के आरोप कितने सही हैं इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. टीम इंडिया ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन कर ICC Mens T20 World Cup 2021 में पहली जीत दर्ज की.

अफगानिस्तान के हार के बाद जैद नाम के एक फैन ने कहा कि टॉस के बाद अपना फैसला बताने से पहले नबी ने बिस्मिल्ला पढ़ा था. ऐसे में एक मुस्लमान बिस्मिल्ला बोलकर ऐसा क्यों करेगा.

Advertisement