मुंबई: रंजीत (Ranjeet) बॉलीवुड के उन खूंखार विलेन में से एक हैं, जिन्हें देख लोग दहशत में आ जाते हैं. रंजीत का असली नाम गोपाल बेदी है, लेकिन मशहूर एक्टर सुनील दत्त ने उन्हें नाम बदलने की सलाह देते हुए कहा था कि एक फिल्मी नाम होना चाहिए. गोपाल ने सुनील दत्त की बात मानी और नाम रंजीत हो गया, जिसने पर्दे पर ऐसा व’हशी’पन दिखाया कि फिल्म इंडस्ट्री का मशहूर विलेन बन गए. रंजीत ने जब पहली बार निगेटिव रोल किया तो शानदार अभिनय की वजह से उन्हें सफलता मिली, लेकिन घरवालों को इससे खुशी नहीं हुई थी.

कुछ समय पहले रंजीत जब कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में आए थे तो अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्से सुनाए थे. रंजीत ने फिल्म ‘शर्मिली’ के अपने पहले रे’प सीन के बारे में बताया था. साथ ही ये भी बताया था कि इस फिल्म के बाद घरवालों का कैसा रिएक्शन था. इसके अलावा भी अपनी लाइफ से जुड़े किस्से बताए थे कि कैसे लड़कियां उन्हें देख कर खौ’फ से भर जाती थी.
ranjeet

रंजीत को देखते ही लड़कियां खौ’फ से भर जाती थी. (फोटो साभार: ranjeetthegoli/Instagram)

 पंजाब में मुंह कैसे दिखाएंगे ?
रंजीत ने बताया था कि ‘फिल्म ‘शर्मिली’ फिल्म सुपरहिट हो गई और मुझ पर एक नए रे’पि’स्ट वि’लेन की मुहर लग गई. जब मैंने अपने लोगों को दिल्ली में हुए फिल्म प्रीमियर पर बुलाया तो वे बीच में ही ऑडिटोरियम से चले गए. जब मैं घर पहुंचा तो दुखी चेहरों से मेरा सामना हुआ. मुझे परिवार का नाम खराब करने के लिए घर से निकाल दिया और मुझसे पूछा कि मेरे पिता पंजाब में लोगों का सामना कैसे करेंगे. क्योंकि फिल्म में मैंने राखी के बाल-वाल खींचे, उसके कपड़े फाड़ने और गिराने की कोशिश की थी. मुझसे कहा गया कि इस तरह के रोल करने की बजाए सेना अधिकारी, डॉक्टर की भूमिकाएं निभानी चाहिए. इस हरकत के बाद वह अमृतसर कौन-सा मुंह लेकर जाएंगे और कैसे लोगों का सामना करेंगे’. अपने पहले निगेटिव रोल की जानकारी रंजीत ने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी.

ranjeet post

(फोटो साभार: ranjeetthegoli/Instagram)

कपिल देव की साली रंजीत को देख डर गई थी
रंजीत से जब पूछा गया था कि क्या उनकी ऑनस्क्रीन इमेज ने उनकी लाइफ पर असर डाला तो बताया कि ‘मैंने सभी पर एक अलग छाप छोड़ी है. जब मशहूर क्रिकेटर कपिल देव की साली इलाज करवाने आई थी तो मेरी आदत रही है हाथ मिलाकर गले लगाने की और मैंने ऐसा ही किया, तो वह थोड़ी घबरा गई थी. फिर कपिल ने उनसे कहा था ‘ये वैसा नहीं है, जैसा तू समझती है’.

Advertisement