अगर आप भी पिछली सदी की फिल्में देखना पसंद करते हैं तो आपको पिछले सदी के महानायक रहे अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र जैसे अभिनेताओं के नाम जरूर ही याद होंगे।

लेकिन आपमें से बहुत ही कम लोग होंगे जिनको पिछले सदी में कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले प्राण का नाम याद होगा जिन्होंने सैकड़ों से ज्यादा फिल्मों में नेगेटिव रोल निभाकर खूब लोकप्रियता बटोरी थी।

आप में से बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि वह पिछले सदी के सबसे महंगे कलाकारों में से एक माने जाते थे, इनकी फीस बाकी के सभी कलाकारों से काफी ज्यादा हुआ करती थी, जिसके पीछे उनकी दमदार अदाकारी और दमदार आवाज थी।

आज हम अपने आर्टिकल के जरिए प्प्राण जी के बारे में आपको तो बताएंगे लेकिन उनकी एक खूबसूरत बेटी भी है उसके बारे में भी आपको कुछ जानकारी प्रदान करेंगे जो कि इन दिनों इंटरनेट पर काफी ज्यादा ट्रेंड कर रही हैं।

बता दे अभिनेता प्राण की कुल तीन संताने थी और इन संतानों में से एक बेटी भी थी। जिनका नाम पिंकी सिकंद था वह दिखने में काफी ज्यादा खूबसूरत है और सोशल मीडिया पर रोज ना रोज अपने चाहने वालों के लिए फोटोस और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

पिंकी सिकंद द्वारा इंडस्ट्री के जाने-माने बिजनेसमैन विजय भल्ला द्वारा शादी रचाई गई है और उन्हीं के साथ वह अपना खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं।

उन्होंने अभी हाल ही में दिए गए इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें बॉलीवुड में कुछ खास रुचि नहीं थी लेकिन वह अपने पिता द्वारा किए गए कामों की काफी ज्यादा सराहना करते हैं।

अगर प्राण जी के बारे में बात करें तो उनका साल 2013 में ही निधन हो गया था और उन्होंने जंजीर , बॉबी और डॉन जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय करके लोगों की खूब लोकप्रियता हासिल की थी।

अभिनेता को इतने सालों बाद देहांत हो जाने के बाद भी लोगों द्वारा खूब याद किया जाता है और उनकी फिल्में देखना लोग आज भी बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

Advertisement