अफगानिस्तान के राशिद खान का करियर काफी शानदार रहा है|

अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज रशिद खान का अपना बचपन काफी ज्यादा परेशनी में गुजरा है| हालांकि आज के इस दौर में वो करोड़ो की जायदाद के मालिक है। अफगानिस्तान के राशिद खान अपनी जिंदगी के मार्गदर्शक पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को मानते है।

आपको बता दे कि रशिद खान को काफी समय पहले टी 20 में अफगानिस्तान के कप्तान भी नियुक्त किया गया था। हालांकि वो अब द हंड्रेड टूर्नामेंट का हिस्सा रहे| अगर राशिद खान की कुल सम्पत्ति के बारे में बात की जाए तो उनकी कुल सम्पत्ति करोड़ी रुपए तक पहुँच गयी हो। Times new के मुताबिक राशिद खान की लीग से ही 30 करोड़ रुपए कमाते है।

वही आईपीएल में राशिद खान अपनी शानदार गेंदबाजी के बूते पर्पल केप भी जीत चुके है। आईपीएल 2021 में राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ़ से खेल रहे है। उन्हें आईपीएल खेलने का मौका साल 2017 में मिला था और उन्हें सनराइजर्स ने उस समय 4 करोड़ रुपए की कीमत देकर खरीदा था।

अफगानिस्तान के राशिद खान आईपीएल के अलावा भी कई विदेशी टीम में भी खेल चुके है। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने साल 2015 में अंतरास्ट्रीय टीम में पहला कदम रखा था।

Rashid Khan Net Worth, Lifestyles: All About The Youngest Cricket Captain -  StarBiz.comराशिद खान ने अपन पहला मैच 18 अक्टूबर 2015 को जिम्बाब्वे की टीम के खिलाफ किया था। पहला टी 20 मैच 1 अक्टूबर 2016 को राशिद खान ने बांग्लादेश के खिलाफ खेल था।

फरवरी 2018 में उन्होंने टी20 में बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत आईसीसी प्लेयर में पहला स्थान हासिल किया था| अफगानिस्तान के राशिद खान बेहद ही गरीब परिवार में जन्मे है और काफी संघर्ष करना पड़ा। इनका जन्म अफगानिस्तान में 20 सितंबर 1998 को हुआ है। अफगानिस्तान के युवा स्पिनर का पूरा नाम राशिद खान अरमान है। इनके पास Land Rover Vogue कार है|

Advertisement