सना खान ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कहकर कुछ समय पहले अध्यात्म का रास्ता चुना और मुफ्ती अनस सैयद से शादी की| आपको बता दें सना खान एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और लोकप्रिय मॉडल भी हैं। सना खान कई सारी हिंदी तमिल, तेलुगू क्षेत्रीय भाषाओं में फिल्मो में अभिनय कर चुकी हैं। बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री सना खान ने अपने करियर की शुरुआत ‘ये है हाई सोसाइटी ‘ 2005 में इस हिंदी फिल्म से की थी।

इसके अलावा उन्होंने 50 से अधिक टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया है। सना खान ने अपने करियर की शुरुआत मॉडल इंडस्ट्री में की थी। अपने शुरुआती दिनों में उन्होंने कई प्रिंट शूट और टीवी विज्ञापनों में काम भी किया है।

उसके बाद उन्होंने वर्ष 2005 में ये है हाई सोसाइटी नामक एक हिंदी वयस्क फिल्म में अपनी उपस्थिति के साथ अभिनय की शुरुआत की थी। उन्होंने धन धना धन लक्ष्य, बॉम्बे टू गोवा, हल्ला बोल, जय हो, टॉयलेट एक प्रेम कथा, वजाह तुम हो, टॉम डिक और हैरी जैसी कई लोकप्रिय हिंदी फिल्मों और सहायक भूमिका निभाई हैं और कई अन्य लोकप्रिय फिल्मों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

2008 में सलंबट्टम अंतर्राष्ट्रीय तमिल फिल्म पुरस्कार ITFA सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री का पुरस्कार जीता हैं। वहीं 2017 में सना खान को वजह तुम हो BIG ZEE एंटरटेनमेंट अवार्ड्स एक थ्रिलर फिल्म में सबसे मनोरंजक अभिनेता– महिला के लिए मिला हैं।

मौलवी मुफ्ती अनस से निकाह के बाद सना खान ने बदला नाम, अब कहलाईं 'सईद सना खान' - Entertainment News: Amar Ujalaशादी के बाद 2021 में सना खान की कुल संपत्ति लगभग 10 करोड़ रुपये से 74 करोड़ रुपये ($1.5 मिलियन – 10 मिलियन डॉलर) है।

Advertisement