लीड्स टेस्ट मैच में भारत के विरुद्ध अर्द्धशतक जड़कर हसीब हमीद ने खूब वाहवाही बटोरी.

हसीब हमीद ने 5 साल पहले ही भारत के खिलाफ डेब्यू मैच खेला था. हालांकि उसके बाद हसीब हमीद टीम से बाहर हो गये और आखिरकार 5 वर्ष घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने के बाद हमीद की इंग्लैंड टीम में वापसी हुई. 24 वर्षीय हमीद का जन्म 17 जनवारी 1997 को हुआ था.

आपको बता दें हमीद ने नौ से 13 नवंबर 2016 के बीच राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था. इस मैच में ह्स्सेब हमीद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया था. पहली पारी में हमीद के बल्ले से 31 रन निकले थे लेकिन दूसरी पारी में हमीद ने दबाव में बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बना इंग्लैंड को मैच ड्रॉ कराने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

हसीब हमीद ने इंग्लैंड के तत्कालीन कप्तान एलेस्टर कुक के साथ पहले विकेट के लिए 180 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की थी. उस समय हमीद की उम्र महज 19 साल की थी. हमीद ने अभी तक इंग्लैंड के लिए तीन मैचों में कुल 219 रन बनाए हैं.

अपने पहले टेस्ट मैच में हमीद ने भारत के तीन बेहतरीन स्पिनरों क्रमश रवीचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अमित मिश्रा की तिगड़ी को बहुत अच्छे से खेला था.

Haseeb Hameed is making a 'very strong case' for England recall, says coach  Chris Silverwood | Cricket News | Sky Sportsहालांकि बाद में उनकी उंगली की चोट उनकी दुश्मन बन गई थी. हसीब हमीद की उंगली में फ्रेक्चर हुआ था और इसी कारण वह टीम से बाहर हो गये थे.

इस दौरान उनका औसत 43.80 का रहा. अपने तीन मैचों के करियर में इस युवा हसीब हमीद ने दो अर्धशतक जमाए हैं. thepersonage वेबसाइट के मुताबिक़ हसीब हमीद की नेटवर्थ (Haseeb Hameed’s net worth is $10.5 Million) 10.5 मिलियन है. भारतीय मुद्रा के हिसाब से हसीब हमीद की नेटवर्थ लगभग 77 करोड़ रुपए है.

Advertisement