बॉलीवुड का हाल तो आपको पता ही है। जितने बड़े स्टार्स उतनी ही उनकी फीस होती है। अक्षय कुमार, प्रभास ये सारे वो स्टार्स हैं जो 100 करोड़ तक रुपये भी अपनी एक फिल्म के लिए चार्ज करने लगे हैं। लेकिन इन्ही सबके बीच कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं जो वैसे तो करोड़ों की फीस लेते हैं लेकिन मौका पड़ने पर उन्होंने किसी फिल्म या गाने में फ्री में ही काम किया है। यकीन नहीं आ रहा न। तो यहां आप उन स्टार्स की लिस्ट देख सकते हैं। इनमें सलमान खान से लेकर करीना कपूर तक का नाम शामिल है।

करीना कपूर
करीना कपूर ने दो फिल्मों के गाने फ्री में शूट किए थे। इरफान खान की फिल्म ‘बिल्लू’ के गाने ‘मरजानी’ और ‘दबंग 2’ के गाने ‘फेवीकोल’ में करीना ने डांस नंबर किया था और कोई फीस नहीं ली थी।

कैटरीना कैफ
‘अग्निपथ’ का ‘चिकनी चमेली’ तो किसने नहीं सुना होगा। कैटरीना ने इस गाने में तहलका मचा दिया था। करण जौहर की वजह से उन्होंने इस गाने की कोई फीस नहीं ली थी।

शाहरुख खान
शाहरुख खान ने भी फिल्म ‘भूतनाथ’ के लिए दरियादिली दिखाई थी और फ्री में काम किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन और जूही चालवा लीड रोल मे थे।

प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा ने भी करीना की तरह फिल्म ‘बिल्लू’ में ‘यू गेट मी रॉकिंग एंड सेलिंग’ नाम का गाना किया था और इसकी उन्होंने कोई फीस नहीं ली थी।

दीपिका पादुकोण
दीपिका ने तो गजब ही कर दिया। अपनी डेब्यू फिल्म के लिए ही फीस नहीं ली थी। आप कह सकते हैं कि एक्ट्रेस को शाहरुख खान के साथ डेब्यू करने को मिल रहा था तो उसके आगे फीस क्या चीज थी।

सलमान खान
सलमान खान ने ‘सन ऑफ सरदार’ और ‘तीस मार खां’ जैसी कई फिल्मों में कैमियो किया और इनमें से किसी के लिए भी फीस नहीं ली।

सोनम कपूर
सोनम कपूर ने ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए सिर्फ ग्यारह रुपए लिए थे। अब ये तो न के बराबर ही फीस हुई, तो इसे फीस में क्यों गिनना। शगुन को कोई फीस में थोड़ गिनता है।

सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी सिन्हा ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘बॉस’ में ‘पार्टी ऑल नाइट’ गाने के लिए कोई फीस नहीं ली थी। ये गाना काफी पॉपुलर हुआ था।

शाहिद कपूर
शाहिद कपूर की फिल्म ‘हैदर’ तो याद ही आप सभी को। उनको उनकी परफोर्मेंस के लिए इस फिल्में काफी सराहा गया था। इसके लिए भी शाहिद ने कोई पैसे नहीं लिए थे।

रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ के लिए कोई फीस नहीं ली थी। इसका कारण भी करण जौहर ही थे। दोनों की अच्छी दोस्ती है।

Advertisement